February 28, 2024

आढ़तियों के पास फसी सेब बागबानों की करोड़ो की पेमेंट, सेब बागवानों ने एपीएमसी एक्ट को लागू करने की उठायी मांग, सेब सीजन से पहले बड़े आंदोलन की दी चेतावनी।

शिमला। सेब बागबानों को तीन साल बाद भी मेहनत की कमाई के लिए दर- दर भटकना पड़ रहा है। आढ़तियों के पास बागबानों की करोड़ो की पेमेंट फंसी है जिसे दिलाने में सरकार भी नाकाम रही है। बागबानों ने सरकार से मांग की है कि इसके लिए एपीएमसी एक्ट में ठोस प्रावधान किए जाए ताकि बागबानों को सेब की पेमेंट समय पर मिले। ऐसा न करने पर बागबानों ने बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
,सयुंक्त किसान मंच के सदस्य कुलदीप शर्मा ने कहा कि सेब बागबान आढ़तियों की मनमानी से परेशान है। 2017 से बागबानों के लाखों रुपये की अदायगी आढ़तियों ने नही की है। ऐसे में बागबानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए एसआईटी का गठन किया गया था लेकिन वह एसआईटी भी कुछ नही कर पाई है। हर वर्ष बागबानों के साथ धोखा होता है। सरकार एपीएमसी एक्ट को लागू करें जिससे उन्हें नकद भुगतान मिल सके। उन्होंने कहा कि बागबान इस समस्या को लेकर सेब सीजन से पहले सड़को पर उतरकर बड़ा आंदोलन करेंगे।

About Author