आईजीएमसी में  लगेगी पैट स्कैन मशीन, आरकेएस  कर्मचारियों को वेतन बढ़ा

Featured Video Play Icon
शिमला।अाईजीएमसी की राेगी कल्याण समिति की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में लिया गया। बैठक स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल की अध्यक्षता में हुई। इसमें इस वित्त वर्ष के लिए 105 कराेड़ 15 लाख रुपए का बजट पारित किया गया, जिसमें 103 कराेड़ 15 लाख रुपए प्रशासन की अपनी अाए है, जबकि दाे कराेड़ रुपए की ग्रांट सरकार अाईजीएमसी काे देगी। अाईजीएमसी में 21 कराेड़ रुपए की लागत से सीटी-पेट स्कैन मशीन लगाई जाएगी। जल्द ही इसके टेंडर प्राेसेस की प्रक्रिया शुरू हाेगी, अागामी वित्त वर्ष में यह मशीन लगा दी जाएगी। इसके लिए प्रशासन पंजाब नेशनल बैंक से लाेन लेगा। बैठक में बीते वर्ष 25 अगस्त की अाकेएस की बैठक में कई टेस्ट के चार्जेज बढ़ाए गए थे, जिन्हें बैठक में मंजूरी दे दी गई। बैठक में केएनएच अस्पताल के लिए 2 कराेड़ 94 लाख रुपए का बजट भी पास किया गया गया। इसमें 100 बेड बढ़ाने अाैर अाउटसाेर्स पर 10 नर्सें रखने काे लेकर भी अप्रूवल दी गई। बैठक में मरीजाें अाैर कर्मचारियाें से जुड़े कई मुद्दे डिस्कस हुए, जिन पर सदस्याें ने मुहर लगाई। इसमें राेगी कल्याण समिति के कर्मचारियाें का वेतन बढ़ाने का निर्णय भी लिया गया।
हर तीन माह में जाएगा कर्मचारी भरने का प्रपाेजल
अाईजीएमसी प्रशासन ने बैठक में एक अाैर निर्णय लिया है। प्रशासन ने तर्क दिया कि अाईजीएमसी में लगातार कर्मचारी सेवानिवृत हाे रहे हैं, जिससे स्टाॅफ भी कम हाेता जा रहा है। बीते काफी समय से यहां पर पदाें की शार्टेज चल रही है। नए कर्मचारियाें की भर्ती भी समय पर नहीं हाे पाती। इस पर गर्वनिंग काउंसिल अाैर मंत्री ने निर्णय लिया कि हर तीन माह में अाईजीएमसी से कर्मचारी भरने का प्रपाेजल सरकार काे भेजा जाएगा। इसमें तीन माह में जितने कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए उनका ब्याैरा भी दिया जाएगा, ताकि सरकार पदाें भरने काे लेकर मंजूरी दे दे।
टूरिज्म चलाएगा डाॅक्टर अाैर स्टाॅफ की कैंटिन
अाईजीएमसी में डाॅक्टराें अाैर स्टाॅफ के लिए बनाई गई कैंटिन काे पर्यटन निगम काे देने का निर्णय भी लिया गया। अभी यह कैंटिन ठेकेदार चला रहे हैं। इसके अलावा राेगी कल्याण समिति के कर्मचारियाें का वेतन बढ़ाने काे लेकर भी मंजूरी दी गई। अाईजीएमसी में जगह-जगह खाेली गई छाेटी-छाेटी दुकानाें काे अब एक जगह शिफ्ट किया जाएगा। इसे लेकर भी बैठक में मंजूरी दी गई। नए अाेपीडी ब्लाॅक की सैनिटाइजेशन का कार्य अाउटसाेर्स पर देने का निर्णय भी लिया गया। अाईजीएमसी में अाईसीअाईसीअाई बैंक की ब्रांच खाेलने पर भी सहमति बनी।

About Author