जिला सिरमौर की पांवटा विधानसभा क्षेत्र से वरिष्ठ पत्रकार GS तोमर भी लड़ेंगे चुनाव, ग्रामीणों ने लिया फैसला

जिला सिरमौर की पांवटा विधानसभा क्षेत्र से वरिष्ठ पत्रकार GS तोमर भी लड़ेंगे चुनाव, ग्रामीणों ने लिया फैसला

हिमाचल निर्माता डॉ वाई. एस परमार की जन्मस्थली जिला सिरमौर की विधानसभा क्षेत्र पांवटा साहिब से वरिष्ठ पत्रकार जी एस तोमर ने जनता के आदेश पर चुनावी हुंकार भर दी है।
पांवटा के ग्रामीण क्षेत्र आंजभोज से सम्बंध रखने वाले जी एस तोमर को स्थानीय जनता ने चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है।
टोंरु गावँवासियों ने बैठक आयोजित कर एकमत से आंजभोज से प्रत्याशित उतारने का ऐतिहासिक
फैसला लिया है। ग्रामीनवासियों के फैसले का आंजभोज की समस्त जनता ने स्वागत किया है।
जी एस तोमर ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी लोग बेहतरीन बुनियादी सुविधाओं का आभाव झेल रहे है। उन्होंने कहा कि हिमाचल निर्माता के सपनों को साकार करने और लोगों की बेहतरी के लिये काम करना उनकी प्राथमिकता में रहेगा।जीएस तोमर ने कहा कि उनका लक्ष्य डॉ यशवंत सिंह परमार के सपनों को साकार करना और उनके दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ना है। क्षेत्र की गरीब जनता और बेरोजगार युवाओं का मार्गदर्शन और सहायता करना उनका मुख्य लक्ष्य रहेगा।

सिरमौर की पांवटा विधानसभा क्षेत्र से ताल ठोकने वाले नेताओं या लोगों की पांवटा साहिब की बात करें तो यहां का काफी क्षेत्र पहाड़ी है। अगर हम ये कहें कि बिना पहाड़ी क्षेत्र के वोटों से उम्मीदवार का जीतना मुशकिल है तो कोई अतिशियोक्ति नहीं होगी। इसी बात को इस बार आंजभोज के लोग समझ रहे हैं। सुखराम चौधरी यहां से विधायक है। बीते दिनों शिवा-बनौर सड़क के भूमि पूजन के लिए भी पहुंचे थे। लेकिन देर रात खबर सामने आई कि टौंरु गांव से भी अब विधायक का उम्मीदवार उतारा जाएगा। यहाँ टौंरू के ग्राम वासियों की एक बैठक आयोजित की गई। करीब 5 घंटे की मैराथन बैठक के बाद सभी ग्रामीणों ने एकजुट हो कर आगामी विधान सभा चुनाव में प्रत्याशी उत्तारने का फैसला लिया। इल्केट्रोनिक मीडिया के वरिष्ठ पत्रकार रहे जी०एस० तोमर को प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया गया है।

टौरू ग्रामीणों ने आँजभोज सहित पाँवटा साहिब के जागरूक मत्तदाताओं से जी० एस० तोमर के समर्थन में मतदान करने की अपील की है। 15 साल से मीडिया जगत में अलग पहचान बना चुके जी० एस० तोमर ने ग्रामीणों के आदेश पर नई सियासी पारी खेलने की हामी भरी।
आपको बात दें कि जीएस तोमर कई बड़े मीडिया संस्थानों में काम कर चुके हैं। उन्होंने कई बड़ी हस्तियों के इंटरव्यू किए हैं। वो अपनी बैबाक बातचीत के लिए जाने जाते हैं। उन्हें मीडिया जगत में करीब 15 साल का अनुभव है।

प्रत्याशी के चयन को लेकर आयोजित बैठक में गांव के वरिष्ठ नागरिक उदय राम तोमर जी, श्याम सिंह तोमर, देवराज तोमर, अतर सिंह तोमर, पंच राम तोमर, गुमान सिंह तोमर, जगदीप तोमर, नेतर सिंह तोमर, काँशी राम तोमर, गीता राम तोमर, खजान सिंह तोमर, रघुबीर तोमर, जगत तोमर, खत्री तोमर, नरेश तोमर, कमलेश तोमर, टीटू तोमर, कंवर तोमर, सुशांत तोमर, सहित सैंकड़ों गणमान्य लोगों ने बैठक में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

About Author