February 28, 2024

शिमला में  4 मंदिरो में चोरी ,लाखो के आभूषण चोरी

शिमला।जिले में सर्दियां शुरू होते ही अब चोरियां शुरू हो गई है चोरों ने आप लोगों के घरों के साथ-साथ मंदिरों में भी हाथ साफ करना शुरू कर दिया है ताजा मामले में जिला शिमला में एक ही रात में चार मंदिरों में चोरी होने का मामला सामने आया है। चार मंदिरों से लाखों रुपए के सोने-चांदी के गहने और नगदी चोरी हो गए। ठियोग में क्यारूट के तीन मंदिरों में शातिरों ने एक की रात में चोरी की तीन-तीन अलग-अलग घटनाओं को अंजाम दिया। वहीं रोहड़ू में भी चोरों ने ताला तोड़कर लाखों का चूना लगाया है। इसे लेकर रोहड़ू और ठियोग पुलिस थाने में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ठियोग के क्यारटू में 22 नवंबर की रात शातिरों ने एक नहीं बल्कि तीन-तीन मंदिरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया। तीनों मंदिर ढाई से तीन किलोमीटर की दूरी पर है। कोट मंदिर समिति के प्रधान ललित शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि दक्षिण मंदिर कोर्ट, देवी मंदिर थानाधार और देवी मंदिर कामाख्शा नाल मंदिर में चोरी हुई।

इनसें 15000 रुपए की नगदी, चांदी के छत्तर, 2 सोने के सिक्के, 1 दक्षिण मंदिर में देवी का नाक का बालूग और सोने की तार चोरी हुई है।

चोरी के लिए तीनों मंदिरों में एक ही तरीका अपनाया गया है। चोरों ने ताले न तोड़कर दरवाजे की कुंडी काटी और चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस द्वारा कब्जे में ली गई CCTV कैमरा फुटेज में रात एक बजे के करीब दो संदिग्ध नजर आ रहे हैं। पुलिस मामले में।जांच कर चोरो का पता लगा रही है।

वही , रोहड़ू के काशेनी गांव में देवता महाराज मंदिर महासू में भी चोरी हुई है। यहां शातिर CCTV को ही अपने साथ ले गए है। DSP रोहड़ू चमन ने बताया कि जिस जगह CCTV फुटेज से रिकॉर्डिंग हो रही थी, शातिर उसे ही चोरी करके ले गए।

मंदिर के पुजारी सुरेंद्र शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह जब पिछले कल पूजा के लिए मंदिर पहुंचा तो दरवाजे का ताला टूटा हुआ देखा। उन्होंने बताया कि मंदिर से सोने-चांदी के आभूषण गायब हैं। इनमें चार मोहरे चांदी, दो चांदी की छड़े, एक छड़ी सोने और अन्य चांदी का सामान भी गायब है।

 

About Author