February 28, 2024

मंडी के कुशला गांव के समीप खाई में गिरी गाड़ी, 5 की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

मंडी हिमाचल प्रदेश की सड़कों पर वाहन चालकों की लापरवाही के कारण हादसों में इजाफा होता जा रहा है ताजा मामले में मंडी जिला के बीएसएल पुलिस थाना के तहत कुशला क्षेत्र में एक बोलेरो गाड़ी हादसे का शिकार हो कर गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिन्हें देर रात गहरी खाई से निकाल सड़क मार्ग तक पहुंचाने के बाद मेडिकल कॉलेज नेरचौक करें पर किया गया है जहां उनका उपचार जारी है।

जानकारी के अनुसार बीएसएल पुलिस थाना के तहत कुछ लोग देर रात कमरूनाग मंदिर के दर्शन कर लौट रहे थे जैसे ही उनकी बोलेरो गाड़ी नंबर एचपी 31-8349 कुशला गांव के समीप पहुंची तो नियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी जिस कारण गाड़ी में सवार 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती करवाया गया है। जैसे ही घटना का पता पुलिस व स्थानीय लोगों को लगा तो उन्होंने मौके पर पहुंच कर घायलों व मृतकों के शवो को खाई से सड़क मार्ग पहुंचाया. लेकिन देर रात अंधेरा होने के कारण पुलिस व स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

डीएसपी दिनेश कुमार की अगुवाई में चला राहत बचाव कार्य :

डीएसपी दिनेश कुमार की अगुवाई में बीएसएल पुलिस थाना की टीम व व स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुटे रहे. लेकिन अंधेरा होने के कारण राहत बचाव कार्य में परेशानी झेलनी पड़ी है। और कड़ी मशक्कत के बाद घायलों व मृतकों के शवों को सड़क मार्ग पहुंचाया गया।

मृतकों और घायलों की हुई पहचान :

हादसे में चालक अनिल दत्त (51) पुत्र स्वर्गीय रुप चंद गांव कोलथी, संजीव कुमार (38) पुत्र केशव दत गांव पंजराह, किरपा राम (38) पुत्र मजरू राम गांव पौडाकोठी, कमल कुमार (22) तुला राम गांव डोलाधार घायल हुए हैं जबकि मृतकों की पहचान लाला राम (50) पुत्र गंगू राम गांव डोलधार, रूप लाल (50) पुत्र परस राम गांव डोलधार, सुनिल कुमार (36) पुत्र बेशर राम गांव पंजराह, गोबिन्द राम (60) पुत्र रघुराम गांव डोलधार, मोहण (50) पुत्र किरपा राम गांव कुशला की मौत हो गई है।

विधायक विनोद कुमार ने देर रात लिया हालात का जायजा :

वही नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कुमार ने भी देर रात सिविल अस्पताल सुंदरनगर व मेडिकल कॉलेज नेरचौक पहुंच कर घायलों का हाल जाना और उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा दिया. इसके साथ ही उन्होंने 5 लोगों की मौत पर दुख भी प्राप्त किया।

पुलिस मामले को लेकर कर रही जांच :

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है और हादसे के कारणों का पता भी लगाया जा रहा है।

About Author