बिना अनुमति के बने भवनों को नियमित करने के लिए राज्य सरकार जल्द लाएगी रिटेंशन पॉलिसी :रोहित ठाकुर

शिमला।राजधानी शिमला सहित प्रदेश में बिना अनुमति के बने भवनों को नियमित करने के लिए राज्य सरकार जल्द रिटेंशन पॉलिसी लाएगी। इस पॉलिसी को तैयार करने का काम शुरू हो गया है। जल्द ही इसे जारी कर दिया जाएगा। यही नहीं शहर में बने भवनों की बेसमेंट को खोलकर लोग पार्किंग बना सकेंगे। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर व पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरूद्ध सिंह ने संयुक्त पत्रकारवार्ता के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि राजधानी शिमला में सैंकड़ों भवन ऐसे हैं जो बिना अनुमति के बने हैं इनमें ज्यादातर भवन न्यू मर्ज एरिया यानि जो क्षेत्र बाद में नगर निगम में शामिल किए गए उनमें है। भवन नियमित न होने के चलते लोगों को कर्मिशियल रेट पर पानी व बिजली के कनेक्शन मिले हुए हैं। नियमित होने के बाद उन्हें सारी सुविधाएं मिलेगी। अनिरूद्ध सिंह ने कहा कि अभी लोगाें को बिना एनओसी के बिजली का कनेक्शन दिया जाता है। सरकार इस सुविधा को और बढ़ाने जा रही है। पानी का कनेक्शन भी बिना एनओसी के दिया जाएगा।
पूर्व महापौर का बेटा शराब के साथ पकड़ा
अनिरूद्ध सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा चुनावों में लोगों को डराने धमकाने व शराब बांटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बीते रोज एचपी 07सी-1443 नंबर गाड़ी में शराब पकड़ी गई है। यह गाड़ी तरुण ठाकुर की है जो पूर्व महापौर सत्या कौंडल का बेटा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव में पैसा बांटने का काम कर रही है। केंद्रिय कर्मचारियों को धमकाया जा रहा है।
जीत की लगेगी हैट्रिक
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि उप चुनाव से शुरू हुआ जीत का सिलसिला नगर निगम चुनाव में भी देखने को मिलेगा। निगम चुनाव में कांग्रेस जीत की हैट्रिक लगाएगी। उन्होंने कहा कि उप चुनाव में कांग्रेस ने चारों सीटें जीती। इसके बाद विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई। अब निगम भी पूर्ण बहुमत से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि 5 महीने में सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के हित में कई निर्णय लिए हें। ओपीएस को बहाल कर दिया गया है। कर्मचारियों को डीए की किश्त जारी कर दी है। अनुबंध कर्मचारियों को नियमित कर दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा पूरी तरह से बिखरी हुई है। अनुराग ठाकुर प्रचार के लिए आए उनके ब्यान कर्मचारी विरोधी रहे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल पहले ही चुनाव में हार मांग चुके हैं। उन्होंने ब्यान दिया है कि उनका कार्यकाल निगम चुनाव के बाद शुरू होगा। उन्हkेंने कहा कि भाजपा विकास में रोड़ा अटकाने का काम करती है।

About Author