October 23, 2024

शिमला में 24 साल के युवक ने की आत्महत्या -बाय बाय शिमला का डाला था स्टेटस

 शिमला।जिले में आत्महत्या के मामले थम नही रहे है आये दिन शिमला में आत्महत्या करने के मामले सामने आ रहे है।ताजा मामले में
सदर थाना के तहत पड़ने वाले कुफ्टाधार में आत्महत्या का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान रोहित (24), पुत्र भीम सिंह निवासी शिलाई सिरमौर के तौर पर की गई है।युवक ने  बैल्ट का फंदा बनाकर इसने खुदखुशी की। पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को निकाला व पोस्टमॉर्टम के लिए आईजीएमसी लाया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को स्वजनों के सुपूर्द कर दिया गया है। रोहित ने दो दिन पहले अपने फेसबुक पर स्टेटस डाला था। इसमें लिखा था बाय बाय शिमला। यह इग्नू से एमए की पढ़ाई कर रहा था। इसका छोटा भाई भी इसके साथ रहता था। वह इन दिनों अपने घर शिलाई गया हुआ था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को हालांकि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने मौके से मोबाइल फोन सहित अन्य दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने इस मामले में पड़ोस में लोगों से पूछताछ भी की। इसके अलावा मृतक के परिचितों से भी पूछताछ की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
युवक पढ़ाई के साथ- साथ प्राइवेट जॉब करता था
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रोहित इग्नू से एमए कर रहा था।इसके अलावा  पार्ट टाइम जॉब करता था। घटना के समय वह रूम में अकेला था जबकि उसका छोटा भाई घर गया था। जो उसके साथ रहता था।
ASP सिटी रमेश शर्मा ने कहा कि पुलिस जब सुबह घटनास्थल पर पहुंची तो युवक को फंदे से उतारा। अभी बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए IGMC भेजा गया है। शुरुआती जांच में सुसाइड का मामला ही सामने आया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने CRPC की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया है।

About Author