October 23, 2024

पंजाब के शिक्षकों ने आप के खिलाफ 30 अक्टूबर को शिमला में पोल खोल धरने की घोषणा

Featured Video Play Icon

 

शिमला। प्रदेश में आम आदमी पार्टी के वादों और चुनावी घोषणाओं से नाराज़ पंजाब के टेट पास टीचर्स शिमला में 30 अक्टूबर को पोल खोल रैली करने जा रहा है। रैली में 180 ईटीटी शिक्षकों पर प्रारंभिक भर्ती (ईटीटी 4500) के सभी लाभों को बहाल न करने पर आवाज उठाई जाएगी। इसके साथ ही ओ.डी. एल. शिक्षकों को नियमित करने का कोई ऑडर अभी तक नहीं दिया गया है जिसके लिए हज़ार की संख्या में टीचर्स आप का घेराव करेंगे।

डेमोक्रटिक टीचर्स फ्रंट यूनियन पंजाब का आरोप है कि आम आदमी पार्टी केवल सत्ता में आने के लिए लुभावनी घोषणाएं करती है। पंजाब में चुनाव के समय युवाओं और बेरोजगारों का वोट पाने के लिए शिक्षा के मुद्दे को उठाया और उसमें सुधार करने का आशवासन दिया जिसकी बदौलत आप सत्ता में आई।

 

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब के अध्यक्ष विक्रम देव सिंह ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी के सारे दावे खोखले निकले। कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में टीचरों और अन्य स्टाफ के 25,000 से ज़्यादा सीटें खाली है। जिसपर कोई भर्ती नहीं की जा रही। इसके अलावा शिक्षा अधिकारियों, ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों (बी.पी. ई.ओ.) और स्कूल शिक्षकों के 40 फीसदी सीटें खाली हैं। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के अपने जिले रूपनगर में कई ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी के बिना चल रहे हैं। कहा कि आप पार्टी शिक्षा में सुधार के झूठें वादें हिमाचल में दोहरा रही है। जिसका जवाब उसे30 अक्टूबर को दिया जाएगा।

About Author