February 28, 2024

इस साल चार रूपए ज्यादा दाम पर सेब खरीदेगी अदाणी कंपनी आज से शुरू होगी खरीद, बीते साल के मुकाबले 7,000 मीट्रिक टन अधिक सेब खरीदने का लक्ष्य

शिमला।
अदाणी एग्रो फ्रेश कंपनी बीते साल के मुकाबले चार रूपए ज्यादा दाम पर सेब खरीदेगी। कंपनी सोमवार से तीन कलेक्शन सेंटर्स पर खरीद शुरू करेगी। रविवार को कंपनी ने अपने रेट जारी कर दिए हैं। इस सीजन में कंपनी ने 25,000 मीट्रिक टन से खरीदने का लक्ष्य रखा है, जो बीते साल से 7,000 मीट्रिक टन ज्यादा है।

कंपनी 80 से 100 फीसदी रंग वाले एक्स्ट्रा लार्ज सेब को 52 रूपए प्रति किलो, जबकि लार्ज, मीडियम और स्मॉल सेब को 76 रूपए प्रति किलो की दर पर खरीदेगी। बीते साल एक्स्ट्रा लार्ज 52 जबकि लार्ज, मीडियम और स्मॉल सेब का रेट 72 रूपए प्रति किलो था। इस सीजन में 60 से 80 फीसदी रंग वाले एक्स्ट्रा लार्ज सेब को 37 रूपए किलो, जबकि लार्ज, मीडियम और स्मॉल आकार का सेब 61 रूपए प्रति किलो की कीमत पर खरीदा जाएगा।

60 फीसदी से कम रंग वाले सेब की खरीद 20 रूपए प्रति किलो की कीमत पर होगी। पिछले साल ऐसा सेब 15 रूपए किलो खरीदा गया था। छोटे आकार का पिट्टू सेब 52 रूपए प्रति किलो खरीदा जाएगा, जबकि पिछले साल ऐसे सेब के रेट 42 रूपए निर्धारित किए गए थे।

कंपनी ने 15 से 19 अगस्त तक के लिए ये रेट जारी किए हैं। 19 अगस्त के बाद रेट में बदलाव किया जाएगा। अदाणी के ठियोग के सैंज, रोहड़ू के मेहदली और रामपुर के बीधल में कलेक्शन सेंटर हैं। अदाणी एग्रो फ्रेश के टर्मिनल मैनेजर पंकज मिश्रा ने बताया कि मंडियों के मुकाबले अदाणी ने अच्छे रेट खोले हैं। इस साल छोटे आकार का सेब अधिक है, इसलिए कंपनी ने बागवानी के हितों को ध्यान में रखते हुए बीते साल के मुकाबले छोटे सेब के दाम 10 रूपए अधिक तय किए हैं।

About Author