आईजीएमसी की न्यू ओपीडी ब्लॉक रविवार से होगा शुरू,सीएम करेंगे उद्धाटन

शिमला। आईजीएमसी के नए ओपीडी ब्लाॅक भी रविवार से शुरू कर दिया जाएगाl इसके उद्घाटन की पूरी तैयारियां कर ली गई है lउम्मीद है कि रविवार को इसका उद्घाटन किया जाएगा साल में अब शिफ्ट कर दिया जाएगा। 13 मंजिले इस ब्लाॅक का कार्य अब लगभग पूरा हाे चुका है। इसमें सभी अाेपीडी एक साथ चलेंगी।

पांच लिफ्टें लगाई गई हैं
नए ओपीडी ब्लाॅक पांच लिफ्टें एक साथ चलेंगी। इसमें चार लिफ्ट मरीजाें के लिए जबकि एक डाॅक्टर्स के लिए हाेगी। वहीं फ्लाेर के लिए स्टेचर ले जाने काे रास्ता और सीढ़ियां अलग से है। महिला और पुरुष अलग शाैचालय बनाए गए हैं। हर फ्लाेर में डाॅक्टर्स के लिए एक रेस्ट रूम भी हाेगा। दाेनाें तरफ टाॅप फ्लाेर अाैर ग्राउंड फ्लाेर से एंट्री हाेगी। इसके अलावा कैंटीन, जन अाैषधी केंद्र, लैब, मशीनें भी इसी में हाेंगी।

पार्किंग भी हाेंगी
अभी तक अाईजीएमसी में केवल डाॅक्टराें के लिए पार्किंग बनाई गई है। मगर इस फ्लाेर के साथ मरीजाें के लिए भी पार्किंग तैयार की जा रही है। नगर निगम ने इसका कार्य शुरू कर दिया है। इसमें डाॅक्टराें के साथ-साथ मरीज भी अपने वाहन खड़े कर सकेंगे। ट्रामा सेंटर के पिछली तरफ यह पार्किंग हाेगी। यह ब्लाॅक अाॅकलैंड टनल के समीप है, एेसे में मरीजाें काे यहां पहुंचने में काेई परेशानी भी नहीं अाएगी। वह अासानी से यहां पहुंच सकेंगे।

About Author