एटीएम बदल ठगी मामला ,बाप बेटा गिरफ्तार

 शिमला: राजधानी में  ए.टी.एम. बदलकर 42 हजार की ठगी मामले में पुलिस ने मामला दर्ज होने के 24 घण्टे के अंदर ही आरोपियों को पकड़ लिया है।  पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपी जिसमे बाप-बेटा जिनके नाम रोशन लाल व अमन है को गिरफतार कर लिया है। यह दोनों हरियाणा सिरसा के रहने वाले है। पुलिस मामले में जांच करते हुए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
गोरतलब है कि  शोघी निवासी नंदलाल ने पुलिस थाना बालूगंज में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 2 जुलाई को शोघी में एस.बी.आई. ए.टी.एम. में जब वे बैलेंस चैक करने गए तो उस दौरान एक गाड़ी लेकर 3 लोग आए। वे गाड़ी से उतरे और सीधे ए.टी.एम. में आ गए। नंदलाल का कहना है कि उसका ए.टी.एम.नहीं लग रहा था तभी एक व्यक्ति ने कहा कि मैं बैलेंस चैक करता हुं।
 उसी दौरान उसने ए.टी.एम. की अदला बदली कर डाली। नंदलाल का कहना है कि उसे बाद में पता चला कि उसके ए.टी.एम. से किसी ने निकासी कर ली है। तभी इसकी सूचना नंदलाल ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। तीनों आरोपी गाड़ी नबंर डी.एल. 1एसीडी-8197 में आए थे। अभी पुलिस ने दो ही आरोपी को पकड़ा है। अभी एक आरोपी की तलाश जारी है। यहां पर सबसे बड़ी बात तो यह है कि बाप और बेटा हरीयाणा से आकर राजधानी में इस तरह की हरकत कर रहे है। पुलिस इनसे पूछताछ में यह पता लगा रही है कि इन्होंने पहले भी इस तरह के मामले को अंजाम दिया है या नहीं। इससे संबंधित जानकारी शिमला पुलिस हरियाणा पुलिस से भी ले सकती है। मामले को लेकर पुलिस हर एक पहलू को खंगाल रही है। जल्द ही पुलिस दोनों शातिरों को कोर्ट में पेश करेंगी। पुलिस ने दोनों शातिरों को सी.सी.टी.वी. फुटेज के माध्यम से पकड़ा है। शातिरों ने पैसे की निकासी टुटू में एक ए.टी.एम. में की है। शातिर पहले शोघी में पैसे निकालने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वहां पर पैसे नहीं निकल पाए। ऐसे में शातिर पैसे निकालने के लिए टुटू ही जा पहुंचे। यह पता तब चला जब पुलिस ने मामले जांच शुरू की। हैरानी की बात है कि शातिर ने अपने आप को बचने के शहर के अन्य किसी ए.टी.एम. से पैसे नहीं निकाले। उन्हें यह अशंका थी की वे यहां पर पकड़े जाएगे। लेकिन आखिर में वे पकड़े ही गए है।

About Author

You may have missed