जगत प्रकाश नड्डा और जय राम ठाकुर ने डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी

शिमला:सांसद एवं राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जनसंघ के संस्थापक डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर आज कुल्लू के पास पिरडी में पर्वतारोहण संस्थान के रीवर राफ्टिंग केंद्र पर राष्ट्र के इस सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित की।
राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष ने इस अवसर पर कहा कि डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1946 में बंगाल के विभाजन की मांग की ताकि मुस्लिम बहुल पूर्वी पाकिस्तान में भारत के हिंदु-बहुल क्षेत्रों को शामिल करने से रोका जा सके। डाॅ. मुखर्जी ने अनुच्छेद-370 को राष्ट्रीय एकता के लिए खतरा मानते हुए इसका कड़ा विरोध किया। उन्होंने इसके लिए संसद के भीतर और बाहर भी लड़ाई लड़ी।
इससे पूर्व, राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ने पिरडी स्थित पर्वतारोहण संस्थान के परिसर में रुद्राक्ष के पौधे रापित किए।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर, विधायक किशोरी लाल, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा, राज्य हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम के उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, जिला भाजपा अध्यक्ष एवं अन्य नेता इस अवसर पर उपस्थित थे

About Author

You may have missed