आईजीएमसी अस्पताल में ई-ब्लॉक को खोलने की उम्मीदें लगाई जा रही थी।


शिमला :आईजीएमसी अस्पताल में ई-ब्लॉक को खोलने की उम्मीदें लगाई जा रही थी। वहीं मंगलवार को कोर कमेटी की बैठक में ई-ब्लॉक को खोलने का फैसला नहीं हो पाया। जानकारी अनुसार अस्पताल के इस ब्लॉक में लोक निर्माण विभाग की ओर से मुरम्मत का काम किया जा रहा है। इस काम के पूरा होने के बाद ही इस ब्लॉक को नॉन कोविड मरीजों के लिए खोलना है या नहीं इसका फैसला लिया जाएगा। गौर रहे कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते ई-ब्लॉक को खोलने बारे सहमति नहीं बनी।
 हालांकि आईजीएमसी में इन दिनों केवल 14 कोरोना के मरीजों का ईलाज चल रहा है। वहीं मामले कम होने के चलते ई-ब्लॉक को खोलने की संभावना जताई जा रही थी। गौर रहे कि आईजीएमसी अस्पताल का ई-ब्लॉक कोरोना के शुरूआती समय से यानि मार्च 2020 से लेकर कोविड मरीजों के लिए खाली किया गया है। इस ब्लॉक में साइकेट्री आदि के सभी विभागों को अस्पताल के अन्य जगह शिफ्ट किया गया था, जिससे कि कोरोना मरीजों को अस्पताल में कोई परेशानी न आए।
तीन से चार हफ्ते चलेगा काम
अस्पताल में अभी लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे काम को पूरा होने में तीन से चार हफ्ते लगेंगे। उसके बाद ही इस बारे कोई फैसला लिया जा सकता है। अभी ई-ब्लॉक के केवल दो फ्लोर पर ही कोरोना मरीजों को रखा गया है। वहीं तीसरी लहर आने पर मामले बढऩे की आशंका के चलते भी मरीजों के लिए इस ब्लॉक को खोलने की सहमति नहीं बनी है। हालांकि मेकशिफ्ट अस्पताल और न्यू ओपीडी ब्लॉक को पहले ही नॉन कोविड मरीजों के लिए खाली कर दिया गया था।
कोट
आईजीएमसी कोर कमेटी की बैठक में ई-ब्लॉक को खोलने की सहमति नहीं बन पाई। यहां लोक निर्माण विभाग का काम चल रहा है, जिसमें अभी लगभग 20 दिन लगेंगे, उसके बाद ही इस बारे फैसला लिया जाएगा।
-डॉ. सुरेंद्र सिंह, प्रिंसीपल आईजीएमसी शिमला।

About Author