रायबरेली की तरह मंडी को भी समझ रहे कांग्रेसी पैतृक संपत्ति : राकेश जम्वाल

 

सुन्दरनगर :- देश ने फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है और मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस की कोई गारंटी नहीं टिकेगी। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एंव सुन्दरनगर विधायक राकेश जम्वाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र हरीपुर,खिलड़ा, कालोनी, पुराना बाजार, बाहोट, पूंघ ठाठर में जनसंर्पक अभियान के दौरान कहा कि देश में केवल मोदी की गारंटी चलती है, जबकि कांग्रेस ने देश को केवल भ्रष्टाचार और परिवारवाद ही दिया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर तीखी टिप्प्णी करते हुए कहा कि कांग्रेस अब अपनी इज्जत बचाने के लिए केवल पचास सीटें जीतने का लक्ष्य रख रही है और उनके कुछ नेता दावा कर रहे हैं कि देश में इंडी गठबंधन की सरकार बनेगी।
कांग्रेस पर हमला करते हुए राकेश ने कहा कि सोनिया गांधी रायबरेली की सीट राहुल गांधी को ऐसे सौंप रही हैं जैसे यह उनके घर की जागीर हो वहीं हमारे प्रदेश में भी कांग्रेस की अध्यक्षा व सांसद भी मंडी को अपनी जागीर समझने की भूल कर रही हैं। मैं उनकों बता देना चाहता हूं की मंडी की सीट कोइ बपौती नहीं है इसलिए जो गाहे-बगाहे उस पर अपना अनचाहा अधिकार दिखाने की बात करते है उसे भूल जाएं। मंडी की जनता अब समझदार हो गई है और इस राजशाही को और नहीं ढोने वाली हैं।

राकेश ने दावा किया कि राहुल गांधी इस बार भी रायबरेली से हारने वाले हैं और उनकी छवि एक ऐसे नेता के रूप में बन गई है जो मैदान छोड़कर भाग जाते हैं। उन्होंने कहा कि अमेठी से चुनाव न लड़ना कांग्रेस की हार मानने का संकेत है वहीं दूसरी ओर मंडी से कांग्रेस के प्रत्याशी विक्रमादित्य को भी कहीं न कहीं अपनी हार का स्पष्ट संकेत है, तभी चुनाव हारने की स्थिति प्रदेश में उनकी स्थिति यथा बनी रहे उसके लिए अपनी विधानसभा से त्यागपत्र देकर चुनाव लड़ने का साहस नहीं जुटा पाए।

उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर का फैसला आने के बाद एक गोपनीय बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कथित तौर पर कहा था कि यदि उनकी सरकार आई तो वह सुपर पावर कमीशन बनाकर शाहबानो प्रकरण की तरह राम मंदिर का फैसला बदल देंगे। इस प्रकार के बयान से चुनावी माहौल में भाजपा को एक महत्वपूर्ण मुद्दा मिल सकता है, जिससे वह अपने समर्थकों को जोड़ने का प्रयास कर सकती है। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने दस मई को कहा था कि यदि आईएनडीआईए (प्छक्प्।) सत्ता में आता है तो वे अयोध्या में राम मंदिर का शुद्धीकरण करेंगे। इस बयान का भी भाजपा अपने पक्ष में उपयोग कर सकती है, क्योंकि राम मंदिर का मुद्दा हमेशा से हिंदू वोटरों के लिए संवेदनशील रहा है। सात मई को सपा नेता राम गोपाल यादव ने राम मंदिर को लेकर कहा था कि राम मंदिर बेकार बना है। यह बयान भी भाजपा के लिए एक हथियार बन सकता है, क्योंकि इससे विपक्षी दलों पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया जा सकता है। इन सभी बयानों से स्पष्ट होता है कि राम मंदिर का मुद्दा आगामी चुनावों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है, और इसे लेकर विभिन्न दलों के नेताओं के बयानों से चुनावी माहौल और भी गर्म हो सकता है। भाजपा इन बयानों का उपयोग करके अपने समर्थकों को मजबूती से जोड़ने का प्रयास करेगी।

जम्वाल ने कहा कि कांग्रेस के मंडी लोकसभा प्रत्याशी की सच्चाई को लोग भलीभांति समझते हैं और इस बार मंडी की जनता कांग्रेस के दुष्प्रचार में नहीं फंसने वाली है, कांग्रेस के प्रत्याशी से कहा गया कि वे मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के ड्रामे के बाद अब किस मुंह से कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस की पिछले 15 महीनों की सरकार ने प्रदेश के हालातों को खराब करके रख दिया है, जिसका जवाब जनता आने वाले 1 जून को देने वाली है।“

About Author