September 24, 2023

हिमाचल में बिलासपुर, मंडी और कुल्लू में खुलेंगे ट्रैफिक एवं टूरिस्ट पुलिस स्टेशन, राज्य सरकार ने दी मंजूरी 

शिमला।हिमाचल में बिलासपुर, मंडी और कुल्लू में ट्रैफिक एवं टूरिस्ट पुलिस स्टेशन खुलेंगे  राज्य सरकार ने  मंजूरी दे दी है

 प्रदेश सरकार ने किरतपुर-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिलासपुर, मंडी और कुल्लू जिलों में तीन यातायात-सह-पर्यटक पुलिस स्टेशन स्थापित करने के साथ-साथ विभिन्न रैंकों के अतिरिक्त 48 पदों के सृजन के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। प्रत्येक पुलिस स्टेशन के लिए 16 पुलिस कर्मी तैनात होंगे। इन नए यातायात-सह-पर्यटक पुलिस स्टेशनों की स्थापना से राजमार्ग पर दुर्घटनाओं की स्थिति में त्वरित सहायता सुनिश्चित होगी और सड़क सुरक्षा में सुधार होगा।

 इन नव निर्मित यातायात-सह-पर्यटक पुलिस स्टेशनों में दुर्घटनाओं को कम करने के लिए यातायात के सुचारू संचालन के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण  के समन्वय से उन्नत तकनीक का उपयोग सुनिश्चित किया जाएगा।इसके आलावा इन तीन पुलिस स्टेशनों को राज्य सरकार के सड़क सुरक्षा कोष से उपकरणों के लिए 3.5 करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त हुई है।
 डीजीपी संजय कुंडू ने   बताया कि किरतपुर-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर नव निर्मित तीन नए यातायात-सह-पर्यटक पुलिस स्टेशनों के लिए विभिन्न श्रेणियों के 48 पदों (प्रत्येक में 16 पद) के निर्माण और दाखिल करने के लिए सरकार की मंजूरी से अवगत कराना। सभी पूर्ण होने के बाद इन पदों को भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के प्रावधान के अनुसार भरा जाएगा। ट्रैफिक कम पुलिस थाना नेरचौक, जिला मंडी, ट्रैफिक कम पुलिस थाना बघेड़ जिला बिलासपुर और ट्रैफिक कम पुलिस थाना भुंतर में सब इंस्पेक्टर, एएसआई, हेड कांस्टेबल सहित प्रत्येक थाना में 16 कुल 48 पद भरे जाएंगे।

About Author