आइजीएमसी में 614 नम्बर कमरे में अब प्रतिदिन होगी पेन ओपीडी 

शिमला। प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में अब दर्द के मरीजों को राहत मिलेगी। आइजीएमसी में अब प्रतिदिन पेन ओपीडी होगी। पहले यह ओपीडी सप्ताह में 2 दिन होती थी। लेकिन अब जब न्यू ओपीडी शुरू हो गयी है और स्पेस उप्लब्ध हो गया है तो अब यह निर्णय लिया है कि कमरा  नम्बर 614 में अब रोज होगी पेन ओपीडी। एनैस्थीजिया विभाग के तहत पहले ये ओपीडी सप्ताह में दो दिन होती थी। एनैस्थीजिया विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर

डॉ कार्तिक स्याल  ने बताया कि दर्द से पीड़ित मरीजों के लिए यह राहत की बात है कि अब आइजीएमसी में प्रतिदिन पेन ओपीडी होगी। उनका कहना था कि जोड़ो की दर्द,पीठ की दर्द,कैंसर की दर्द,मुँह की नसों का दर्द,माइग्रेन, अन्य कोई लम्बी बीमारी का दर्द यदि किसी ब्यक्ति को है तो वह पेन ओपीडी में आ कर अपना ईलाज करवा सकता है और दर्द से राहत पा सकता है।।
उन्होंने बताया कि अभी जब सप्ताह में दो दिन ओपीडी होती थी तो ओपीडी में दूर दराज से मरीज आते थे और ओपीडी में काफी भीड़ लगी रहती थी क्यो की यह दो दिन ही होती थी ।डॉ कार्तिक ने बताया की अब प्रतिदिन ओपीडी होगी तो उम्मीद है कि ओपीडी में ज्यादा भीड़ नही होगी और मरीजो का ईलाज आसानी से हो सकेगा।  गौरतलब है कि आईजीएमसी में न्यू ओपीडी शुरू हो गयी है। और अब भीड़ वाली ओपीडी न्यू ब्लॉक में ही शिफ्ट कर दी है जिससे अब वर्तमान ओपीडी वाले जगह पर खाली जगह हो गयी है। जिससे ओपीडी प्रतिदिन शुरू कर सकते है।

About Author