February 28, 2024

गोहर क्षेत्र के नेहरा गांव मे आसमानी बिजली गिरने से घर के समीप पेड़ पर रखे घास को लगी भयंकर आग, मंजर देख ग्रामीण सहमे

 

शिमला : मंडी जिला के गोहर उपमंडल के तहत आने वाली गणई पंचायत के नेहरा गांव में मंगलवार शाम 4:12 मिनट पर एक मकान के साथ लगते पेड़ पर रखे घास पर आसमानी बिजली गिरने से घास में आग लग गई। अगर मकान पर आसमानी बिजली गिरी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। पेड़ पर रखे घास को आसमानी बिजली गिरने के बाद लगी आग देख ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई। कुदरत का भयावह दृश्य देख ग्रामीण सहम उठे। इस बीच आस पास के लोग और ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्र हुए और आसमानी बिजली गिरने के साथ वाले घर वालों का हाल चाल जाना।


स्थानीय निवासी जयराम पुत्र लुदर निवासी नेहरा के मकान के पास आसमानी बिजली गिरने के समय स्थानीय महिलाएं सरोज, मंजू और दिनेश कुमारी घर के बाहर मोबाइल चला रहे थे। इस दौरान आसमान से आग का गोला आया और जोर का धमाका हुआ तथा पेड़ पर रखे सूखे घास में आग लग गई। आग का धमाका होते ही जयराम की पत्नी वन्ती देवी मनरेगा कार्य मे व्यस्त थी। जिसने घर के पास धमाके के आवाज सुनते और आग लगते देख जोर शोर से चिल्लाना शुरू किया और घर मे बैठे अपने बच्चों की देखरेख को भागी। घर पहुंचते ही उसे चकर आया और गिर पड़ी।

गणई, नेहरा के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और जयराम और उनके परिवार के लोगों को हौसला दिया। घटनास्थल से 300 मीटर दूर अग्निशमन विभाग का कार्यालय है। जहां से कर्मचारी धमाका सुनते मौके पर पहुंच गए और घटना का जायजा लिया। जयराम के घर मे नेहा, चेतना व घनश्याम थे। जिन्हें हादसे के समय कोई आंच नही आई। पंचायत उपप्रधान विजय कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटना में जानमाल का कोई नुकसान नही हुआ है।

About Author