बर्फबार को लेकर एचआरटीसी भी अलर्ट जारी की एडवाइजरी

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने 2 दिन का भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है ऐसे में एचआरटीसी भी अलर्ट हो गया है।
 भारी बर्फबारी के पूर्वानुमान के बीच बसों में सफर करने वाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी हुई है।
हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से प्रदेश के सभी डिपो को निर्देश दिए गए हैं कि बर्फबारी के दौरान रात के सभी रूट बंद किए जाएं। वहीं ड्राइवरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ऐसी जगहों पर बसों को ले जाने से बचें, जहां पर ज्यादा बर्फबारी हो रही हो। एचआरटीसी प्रबंधन ने बस ड्राइवरों व कंडक्टरों को प्रदेश के दुर्गम रूट पर जाने से पहले अपने वाहनों को चैक करने को कहा गया है। प्रबंधन ने एडवाइजरी में कहा है कि अगर रूट पर चलते हुए ज्यादा बर्फबारी हो जाए तो बस को आगे न ले जाएं, बल्कि किसी सुरक्षित स्थान पर पार्क कर लें।
हिमाचल में बर्फबारी के दौरान जिला कुल्लू, चंबा, लाहौल स्पीति, किन्नौर और शिमला में बसों को चलाने की चुनौती रहती है। इन जिलों के लिए हिमाचल परिवहन निगम ने विशेष तौर पर चेतावनी जारी की है।
आरएम  शिमला विनोद शर्मा का कहना है कि बर्फबारी के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है। ड्राइवरों को पहले ही हिदायत दी गई है कि बसों को पूरी तरह सुरक्षित व चैक करवाकर ही रूटों पर ले जाएं। सड़क किनारे कच्ची जगह पर न सवारियों को उतारें और न ही ऐसी जगह पर बसें पार्क करें। ग्रामीण रूटों पर इस तरह की दिक्कत ज्यादा आती है।शिमला।

About Author