विश्वविद्यालय परिसर में भिड़े एसएफआई एबीवीपी  के कार्यकर्ता

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्र संगठनों द्वारा मारपीट का सिलसिला थम नहीं रहा है कभी हॉस्टल तो कभी परिसर में छात्र संगठन आपस में लड़ रहे हैं ताजा मामले में
हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में एबीवीपी व एसएफआई के   कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इसमें हिंसक झड़प में दो कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। जिन्हें इलाज के लिए रिपन अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल कैंपस में तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस माैके पर पहुंच गई है, फिलहाल दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं की हरकतों पर नजर रखी जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार  समरहिल चौक पर एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं में कहासुनी हुई। इसके बाद ऑटर्स ब्लॉक के बाहर कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। छात्र संगठनों ने एक दूसरे पर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। वहीं, कुछ कार्यकर्ता कैंपस में लोहे की राॅड और डंडें लेकर भी पहुंचे हुए हैं।
जानकारी के अनुसार आज समय करीब 8:45 बजे एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ता समरहिल गेट पर खड़े थे जिनकी आपस में बहसबाजी हुई और जैसे ही लड़ाई करने लगे तो पुलिस बल ने रोकने की कोशिश की और इस दौरान एबीवीपी के छात्र कैंपस की ओर भाग गए जिनके पीछे एसएफआई के छात्र भाग  गए थे और एसएफआई के छात्र समरहिल चौक की ओर वापिस आ गए थे। उसके बाद एबीवीपी के 40/50 छात्र हाथ में पत्थर लेकर ऊपर से गेट की ओर आए और पथराव करने लगे। पुलिस बल ने रोकने की कोशिश की पर पथराव चलता रहा इस दौरान एसएफआई के 60/70 छात्र भी नीचे से रॉड इत्यादि लेकर आए तो एबीवीपी के छात्र भी केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में घुस गए और पीछे से एसएफआई के छात्र भी केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में घुस गए और दोनों छात्र संगठन अंदर लड़ाई करने लगे। इस दौरान एबीवीपी के कुछ छात्रों को सिर पर चोट आई हैं। पुलिस बल विश्वविद्यालय में तैनात है।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। गौरतलब है कि दो दिन पहले होस्टल में एक छात्र के साथ मारपीट हुई थी तब मामले में।एफआईआर भी दर्ज हुई थी।और अब विवि परिसर में लड़ाई होने का मामला सामने आया है।

About Author