रामपुर पहुंची केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी महिलाओं को किया सम्बंधित

Featured Video Play Icon

शिमला। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया कि आज विश्व की रचना वह भारत के निर्माण में अपना योगदान देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश आगे बढ़ रहा है! उन्होंने बताया कि विकास की राह पर आज देश और प्रदेश फल फूल रहे हैं!

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है अब इनका नेतृत्व करने वाला कोई भी नेता नहीं है! कांग्रेश के लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनका नेता कौन है जो अपना अध्यक्ष तय नहीं कर पा रहा है वह देश व पार्टी प्रदेश का कैसे नेतृत्व करेगी!

इनके पास अभी मुख्यमंत्री व अध्यक्ष का भी सही चेहरा सामने नहीं आ रहा है! उन्होंने बताया कि जिस तरह से केंद्र सरकार व भाजपा सरकार हिमाचल प्रदेश में कार्य कर रही है उसको लेकर इस बार रिवाज बदला जाएगा! उन्होंने बताया कि अमेठी को तो जीत लिया है अब बारी रामपुर को भी जीतने की है और इस बार रामपुर को भी हम जीत कर रहेंगे!
स्मृति ईरानी ने कहा वर्षों से देश की वंचित भूमि पर जो विकास कार्य नहीं हो रहे थे वह केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने करके दिखाया है! उन्होंने बताया कि रामपुर विधानसभा के लोग बीते 30 सालों से शिंगड़ा में संस्कृत कॉलेज की मांग कर रहे थे लेकिन जो उनकी मांग जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश द्वारा पूर्ण की गई है ! उन्होंने बताया कि आज केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई है जिसका लाभ जमीनी स्तर पर लोगों को मिल रहा है! महिलाओं को जहां शौचालय जाने में भी पहले भारी परेशानी होती थी अब गरीब लोगों के घर में सरकारी योजना के तहत शौचालय बन चुके हैं ! यह कार्य केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किया गया है! उन्होंने बताया कि अब राजा रजवाड़ों को बाहर निकालना है! और भाजपा पार्टी को राज करना है !उन्होंने बताया कि जिस तरह से अमेठी में युवराज को बाहर कर दिया उसी तरह से रामपुर में भी राजा रजवाड़ों को बाहर करने के बाद भाजपा को यहां पर भी जीत हासिल करनी है!

इस दौरान प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर भी मौजूद रहे! उन्होंने बताया कि जहां पर हमारी महिलाएं मौजूद ना हो वह कार्यक्रम सुना पड़ जाता है ! इसी को लेकर उन्होंने बताया कि राजनीति को भी बदलाव करने में नारियों का विशेष योगदान रहता है ! भारतीय जनता पार्टी महिलाओं का मान सम्मान करते हैं!

वही ंइस दौरान हिमकोफेड के अध्यक्ष कॉल नेगी ने बताया कि जब से हिमाचल में जयराम सरकार ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनी है ! रामपुर का भी समान विकास हुआ है उन्होंने बताया कि जो कार्य रामपुर में कांग्रेसी नहीं कर पाई वह जयराम ठाकुर ने करके दिखाएं हैं! उन्होंने बताया कि इस बार रामपुर में अभूतपूर्व विकास हुआ है ! इसी को लेकर इस बार रामपुर में भी भाजपा की सीट
जीतेंगे और रिवाज बदल कर रखेंगे!

वह इस दौरान स्मृति ईरानी ने रामपुर पहुंचने पर वीर हनुमान के दर्शन किए और वहां पहुंचने पर पूजा अर्चना की इस दौरान इनसे मिलने के लिए काफी तादात में यहां पर लोग भी पहुंचे वहीं उसी के उपरांत उन्होंने दिव्यांग बच्चों को अपनी ओर से सामग्री भी वितरित की और बच्चों को आशीर्वाद दिया!

About Author