February 24, 2024

मरीजो का कैसे हो बेहतर ईलाज ,नर्सिंग छात्राओं को विशेषज्ञ ने दिय टिप्स

शिमला। आईजीएमसी के सिस्टर निवेदिता कॉलेज में एजुकेशन वर्कशॉप शुरू हो गई है। इस दौरान यहां पर नर्सिंग छात्राओं को मरीजों के साथ बेहतर तालमेल स्थापित करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके अलावा सिलबेस से संबंधित पढ़ाई भी एक्सपर्ट की ओर से शुरू की गई है। इस दौरान मरीजों की सुरक्षा और मरीजों को बेहतर उपचार देने के बारे में बताया जा रहा है।
सिस्टर निवेदिता नर्सिंग कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर अमिता पुरी का कहना है कि एजुकेशनल वर्कशॉप के माध्यम से छात्राओं को हेल्थ सिस्टम में सुधार और अपना बचाओ, किस तरीके से करना है, इस बारे में जानकारी दी जा रही। उनका कहना है कि आईजीएमसी में छात्राएं अपना पूरा सहयोग हेल्थ सिस्टम को सुधारने में दे रही है। फिलहाल अभी नर्सिंग छात्राएं प्रैक्टिस ही कर रही है, लेकिन हेल्थ सिस्टम में सुधार करने के लिए उनका बहुमूल्य योगदान है।
डॉक्टर अमिता पुरी का कहना है कि आईजीएमसी के नर्सिंग छात्राएं मरीजों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहती है।

कोरोनावायरस से बचाव के भी बताए जा रहे तरीके
एजुकेशनल वर्कशॉप के दौरान नर्सिंग छात्राओं को कोरोनावायरस से बचने के तरीके भी बताए जा रहे हैं। उन्हें बताया जा रहा है कि किस तरीके से मरीजों को कोरोनावायरस से सुरक्षित करना है और खुद की सुरक्षा भी करनी है। इसके अलावा मोटिवेशनल पाठ भी छात्राओं को पढ़ाए जा रहे हैं।

About Author

You may have missed