कावबील पंचायत में इष्ट देवता के मंदिर में चोरी, चोर को ग्रामीणों ने दबोचा

शिमला।जिला के रामपुर उपमंडल की दुर्गम पंचायत कावबील के स्थानीय देवता के मंदिर में चौरी का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत काव बील मंदिर में चोरों ने रात करीब 12:30 बजे चोरी की ग्घटना को अंजाम दिया। सारा वाकया मंदिर के गर्भगृह में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया।
जानकारी के अनुसार रात करीब 12:30 बजे चोर ने मंदिर में गुसपैठ की और गर्भगृह में रखी अष्टधातु और अन्य धातुओं से बने 9 देव प्रतिमाओं (मोहरों) को एक चादर में लपेट लिया। साथ ही चांदी की देव छड़ों और अन्य कीमती सामान को भी साथ उठा लिया।

इस बात से अनजान कि सीसीटीवी कैमरा में चोर की सारी हरकतों को कैद हो गई । इस बात की भनक जब ग्रामीणों को लगी तो तुरन्त हरकत में आ गए।
सीसीटीवी खंगाला तो सबके होश उड़ गए। जब अपने इष्ट को चोरी होते देखा। ग्रामीणों ने मोर्चाबंदी कर दी और चोर की तलाश शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने कटोलू के समीप एक चोर को धर दबोचा।
ग्रमीणों ने इस चोर की खूब खातिरदारी भी की और पकड़ कर मंदिर लाए। जिसके बाद पुलिस थाना झाखडी को सूचना दी गई जिस पर पुलिस मौके के लिए रवाना हुई और पुछताच की

जानकारी देते हुए एडिशनल एसएचओ थाना झाकड़ी ईश्वर ने बताया कि अभी चोर से पूछताछ की जा रही है । उन्होंने बताया कि चोर नेपाल का रहने वाला है। और इसका मेडिकल करवा दिया गया है और आगामी पूछताछ जारी है।

About Author

You may have missed