February 28, 2024

भाजपा सोशल मीडिया और आई टी विभाग को संजय टंडन ने दिए पांच सूत्रीय टिप्स • मिशन रिपीट में सोशल मीडिया और आई टी का अहम योगदान • सोशल मीडिया की पहुंच बढ़ाएगी भाजपा, पार्टी को मिलेगी मजबूती

बिलासपुर,। भाजपा आई टी और सोशल मीडिया का प्रशिक्षण वर्ग नैना देवी में संपन्न हुआ।
बैठक की अध्यक्षता सोशल मीडिया और आई टी के प्रदेश संयोजक पुनीत शर्मा एवं अनिल डडवाल द्वारा की गई।
बैठक में पहला सत्र सोशल मीडिया एवं आई टी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालविया ने लिया, दूसरा सत्र भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल और समारोप भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी संजय टंडन द्वारा किया गया।
भाजपा सह प्रभारी संजय टंडन ने कहा की सोशल मीडिया और आई टी का यह प्रशिक्षण वर्ग दो दिन का रहा।
उन्होंने कहा की बैठक में सोशल मीडिया और आई टी को लेकर विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।
टंडन ने कहा की भाजपा हिमाचल में मिशन रिपीट की ओर बढ़ रही है और इसमें सोशल मीडिया आई टी की अहम भूमिका रहने वाली है। भाजपा के पास सोशल मीडिया और आई टी के मजबूत योद्धा है जो पार्टी की मजबूती के लिए दिन रात काम कर रहे है।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की हम सब को पांच सूत्रीय कार्यक्रम पर कार्य करने की आवश्यकता है जिससे पार्टी की ताकत और बड़ेगी।
हमारे विभाग को लर्न, अनलर्न और रीलर्न के आधार पर काम करना है, सोशल मीडिया का काम कभी खत्म नहीं होता है, हर पल कुछ ना कुछ नया होता है।
दूसरा विषय, हमें कनेक्टिविटी को लेकर काम करना है जितना हम जनता और क्षेत्र से जुड़ेंगे उतना हमारा सोशल मीडिया प्रभावी बनाने। वर्तमान में भाजपा सोशल मीडिया बूथ स्तर तक सक्रिय है।
हम सबको समय समय पर समाज और कार्यकर्ता से फीडबैक भी लेना है, इससे हमें अपने आपको और सुदृण बनने का मौका मिलता है।
हमें अपने सभी कार्यों की डॉक्यूमेंटेशन करनी है, सोशल मीडिया पर लंबे समय तक एक डॉक्यूमेंट रहता है और अगर हम इसको संभाल के रखे तो आने वाले समय में हमारे वो काम आते है।
अंत में उन्होंने कहा की सोशल मीडिया की पहुंच को बड़ाना हमारा लक्ष्य है, इस लक्ष्य को पाने के लिए हमें जन जन तक जाना है और जनता को पार्टी से जोड़ना है।
कार्यक्रम और सूचना जितने लोगों तक पहुंचे उतना एक संगठन मजबूत होता है।
उन्होंने कहा की भाजपा और सरकार में अच्छा ताल मेल है, जिससे हम मिशन रिपीट की ओर मजबूती के साथ बड़ रहे है।

About Author