February 23, 2024

अब बदल गई राजनीति, परिवारवाद से ऊपर उठ कर अपने नेताओं का चुनाव कर रही जनता : नड्डा

कांगड़ा : हिमाचल की राजनीति का रास्ता कांगड़ा जिला से होकर गुजरता है। जिसे भेदने के लिए आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा यहां पहुंचे हैं। उन्होंने कांगड़ा जिला के नगरोटा में भव्य रोड शो किया और बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरा। जेपी नड्डा के रोड शो में उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर , प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप सहित प्रदेश सरकार के कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि अब राजनीति बदल गई है। देश और प्रदेश की जनता परिवारवाद से ऊपर उठ कर अपने नेता का चुनाव कर रही है. उन्होंने कहा कि चार राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत हुई है। अब हिमाचल की बारी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने से सारा हिमाचल विकास की तरफ बढ़ेगा। अभी बहुत से विकास कार्य चल रहे हैं। हिमाचल में भी कई योजनाएं लाकर जनकल्याण किया है। यह बदलता हुआ हिमाचल है, विकास की तरफ बढ़ता हिमाचल है, हर गांव में बिजली, नल, हर जगह के लिए सड़क बन रही हैं। हर घर में गैस सिलेंडर पहुंच चुका है।

उन्होंने कहा कि आज इतनी बड़ी जनसभा में लोग बिना मास्क के बैठे हैं। इसका श्रेय भी प्रधानमंत्री मोदी ही जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने 130 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाकर स्वास्थ्य कवच दिया। मालदीव , भूटान, श्रीलंका, मलेशिया , अफगानिस्तान को भी वैक्सीन दी। वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाने में हिमाचल देशभर में पहले स्थान पर रहा। नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी और जयराम ठाकुर की सरकार जवाबदेह सरकार है। समस्याओं को समझकर उनका समाधान करने वाली सरकार है। हमारी सरकार जवाबदेह सरकार है, ये विकासवाद से जुड़ी हुई सरकार है। इसलिए आपने हमारे नेताओं को देखा होगा कि वो बात करेंगे तो केवल विकास की बात करेंगे।

विकास की बात करती है भाजपा :
नड्डा

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और नेता जातिवाद, संप्रदायवाद, भाई-भतीजवाद की बात करते हैं। जबकि प्रधानमंत्री मोदी की राजनीति परिवारवाद, संप्रदायवाद , इलाकावाद को सीधी टक्कर देकर विकासवाद की है. कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति में यही अंतर है। कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल का हक छीना है जबकि बीजेपी ने हमेशा हिमाचल के हक की रक्षा की है और हमेशा हिमाचल को दिया है। 1987 में राजीव गांधी पीएम थे। तब नौवां वित्त आयोग हिमाचल आया। उन्होंने हिमाचल का स्पेशल कैटेगिरी स्टेट का दर्जा वापस लिया। मोदी 2014 में आए हिमाचल को स्पेशल कैटेगिरी स्टेट का दर्जा वापस दिया।

सीएम जयराम ने नड्डा को दिलाया भरोसा, बोले बीजेपी है और बीजेपी ही रहेगी :

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष के नेताओं ने कोविड वैक्सीन पर सवाल उठाए। कहा कि यह मोदी वैक्सीन है, बीजेपी वैक्सीन है। इसकी टेस्टिंग पूरी नहीं हुई है। आज सच सबके सामने है। पूरे देश को वैक्सीन लगाई। जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारे कांग्रेस मित्र कहते थे कि भाजपा रिपीट नहीं करेंगी. लेकिन अब रिवाज बदल गया है, उत्तराखंड में भाजपा की सरकार रिपीट हुई है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में भी भाजपा सरकार रिपीट करेगी। जयराम ठाकुर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को भरोसा दिलाते हुए कहा बीजेपी ही है और बीजेपी ही होगी। सीएम जयराम ने कहा यह हमारा सौभाग्य है हिमाचल छोटा प्रदेश लेकिन काम में बड़ा है। हिमाचल के लोग गौरांवित हैं कि आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल से हैं। बीजेपी सरकार का चार साल का कार्यकाल बेह चुनौतीपूर्ण व संकट के दौर गुजरा । आज पूरा देश कोविड के दौर से पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में बाहर निकल रहा है।

About Author

You may have missed