February 24, 2024

टोयोटा ग्लेंजा 2022 शिमला में लॉन्च , ये है खूबियां

Featured Video Play Icon

शिमला। आनंद टोयोटा  ने गुरुवार को शिमला मे अपनी न्यू प्रीमियम हैचबैक कार से पर्दा उठा दिया है . इस कार का नाम 2022 टोगोटा ग्लैजा  है ।इस उपलक्ष पर मुख्य अतिथि आर .डी धीमान ने दीप प्रज्वलत कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया । इस कार के बारे में बताते हुए   जर्नल  मैनेजर  आनंद टोयटा संजय चौहान  ने बताया कि यह एक प्रीमियम सेगमेंट की हैचबैक कार है . कंपनी ने इसे आकर्षक और कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ पेश किया है . Toyota Glanza 2022 में हेड अप डिस्प्ले दिया गया है .. वहीं , टोयोटा कनेक्ट टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स अपनी कार को ट्रैक कर सकता है . साथ ही कार को लॉक और अनलॉक किया जा सकेगा . इसके अलावा इसकी लाइट्स भी ऑन की जा सकती है . साथ ही स्क्रीन पर ये जरूरी जानकारी को चेक किया जा सकता है ..

टोयोटा ग्लैंजा 2022 में दिया है वॉयस असिस्टेंट
 टोयोटा ग्लैंजा 2022 भारत में मौजूद उन चुनिंदा कार्स में से एक हैं , जिना आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एमेजॉन एलेक्सा मिलता है . इसकी मदद से ड्राइवर वॉयस कमांड के जरिए अपनी कार को एलेक्सा सपोर्ट डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं।
 टोयोटा ग्लैंजा 2022 का इंजन ।
टोयोटा की इस लेटेस्ट प्रीमियम हैचबैक कार में टोयोटा ग्लैंज 2022 के इंजन की बात करें तो इसका इंजन 1.2 लीटर का फॉर सिलेंडर डुअल जेट K12N पेट्रोल इंजन दिया गया है . यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन के साथ आता है . यह इंजन 90 एचपी की पावर , 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है
. 2022 टोयोटा ग्लैंजा की कीमत।
 2022 टोयोटा ग्लैंजा को चार वेरियंट में पेश किया गया है और इसका शुरुआती कीमत 6.39 लाख रुपये ( एक्स शो रूम ) है , जो वेरियंट है . इसके वेरियंट के नाम E , S , G और v हैं . एस वेरियंट की कीमत 7.29 लाख रुपये मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत है , जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 7.79 लाख रुपये है . जी वेरियंट में 8.24 लाख रुपये है , जो मैनुअल ट्रांसमिशन है , जबकि 8.74 लाख रुपये में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन खरीदा जा सकता है . वी वेरियंट में 9.19 लाख रुपेय में मैनुअल ट्रांसमिशन और 9.69 लाख रुपये में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन खरीदा जा सकता है . यह सभी कीमतें एक्स शो रूम हैं .

About Author

You may have missed