पंचायत  चौकीदारों  के साथ अन्याय कर रही सरकार  विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा: राकेश सिंघा

Featured Video Play Icon
शिमला: पंचायत चौकीदारों के साथ सरकार अन्याय कर रही है । 4 घंटे काम की जगह पूरा दिन उनसे काम ले रही है । यही नही सरकार  अंशकालीन चौकीदारों से 10 रुपय में पुलसिया काम करवा रही है
यह बात ठियोग के विधायक व माकपा नेता राकेश सिंघा ने
भूख हड़ताल पर बैठे पंचायत चौकीदार की मांगे सुनने के बाद कहि।
 ठियोग विधायक व माकपा नेता राकेश सिंघा गुरुवार  को
अनशन पर बैठे चौकीदारों के पास गए। राकेश सिंघा ने उन्हें आश्वाशन दिया कि वो उनकी मांग को विधानसभा में उठाएंगे ओर सरकार पर  राह मोड़ने के लिए  दबाब डालेंगे।
सिंघा ने कहा कि पंचायत में लगे चौकीदार को अंशकालीन पर लगाया गया है वहा उनका शोषण किया जा रहा है।उनका कहना था कि चौकीदारों से पुलिस का काम लिया जा रहा है जिसमे 10 रुपए में आरोपियों को सम्मन देने का काम भी करवा रही है जो कि गैरकानूनी है क्यों कि सम्मन देने का काम पुलिस का होता है।
उन्होंने कहा कि पँचायत  चौकीदारों के साथ हो रहे अन्याय का मुद्दा वह विधानसभा में उठाएंगे।
गोरतलब है कि  प्रदेश के पंचायत चौकीदारों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।सोमवार को शिमला उपायुक्त कार्यालय के बाहर पंचायत चौकीदारों ने स्थाई पॉलिसी और वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था ।चौकीदार संघ ने मांगे पूरी न होने पर सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।चौकीदारों का आरोप है कि पिछले 40 सालों से वह नौकरी कर रहे हैं लेकिन उनके लिए कोई स्थाई नीति अभी तक नहीं बनाई गई ।
चौकीदारों नेकई बार सरकार को चौकीदारों के लिए पॉलिसी बनाने को लेकर ज्ञापन सौंपा गया लेकिन सरकार इस पर कोई भी ध्यान नहीं दे रही है।

About Author