,,,बजट सत्र के दौरान गूजेंगे 1069 सवाल, महंगाई बेरोज़गारी के मुद्दे को लेकर सदन रहेगा हंगामेदार, मुकेश बोले लगातार कम हो रही बैठकें।

शिमला।,,,हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी यानी कल से शुरू हो रहा है। सत्र से पूर्व आज विधानसभा में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई जिसमें विस अध्यक्ष विपिन परमार, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज व माकपा विधायक राकेश सिंघा शामिल हुए।
,,,विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि 13 वीं विधानसभा का 14वां  सत्र में 16 बैठकें होगी। बजट सत्र में 1069 प्रश्न आये हैं। जिसमे 722 तारांकित जबकि 347 अतारांकित प्रश्न है। 3 मार्च व 10 मार्च को गैर सरकारी दिवस होगा। उन्होंने बताया कि नियम 130 के अंतर्गत पांच सूचनाएं मिली है। 4 मार्च को सदन में सीएम जयराम ठाकुर सरकार का पांचवा बजट पेश करेंगे। सत्र के दौरान कोविड से बचाव के लिए एसओपी का पालन किया जाएगा। विधानसभा में प्रवेश करने वाले हरेक की थर्मल स्कैनिंग होगी। दर्शक दीर्घा में पचास प्रतिशत की क्षमता से पास जारी किए जाएंगे। सदन में गतिरोध न हो इसके लिए सर्वदलीय बैठक की गई है। जनहित से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाने का आग्रह किया गया है।
,,,बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सत्र को लगातार कम किया जा रहा है। सत्र में केवल 16 बैठके की जा रही है इस तरह साल में 35 सिटींग कैसे होगी? कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सरकार की चार साल की नाकामियों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी। सरकार की विदाई का समय आ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कर्मचारियों के कई मसले है जिन्हें सदन में उठाएगा। सारी भर्तियां दो विधानसभा क्षेत्रों में हो रही है। पहले की कोई घोषणाएं पूरी नही हुई है। इस सरकार में खड़ी गाड़ी को ही एक्सीलरेटर दिया जा रहा है जिसमे आवाज ही आ रही है हो कुछ नही रहा। सरकार की विदाई का समय आ गया है। प्रदेश में अवैध काम हो गया है। शराब से 7 लोगों की मौत हो गई अब ऊना में अवैध फैक्टरी में विस्फोट से 6 लोग जलकर राख हो गए। इन सभी पर लगाम लगाने में सरकार विफल रही है।

About Author