एचपीयू मे एसएफआई ने परीक्षा नियंत्रक को सौंपा ज्ञापन शिमला।

शिमला : एसएफआई विश्विद्यालय इकाई ने छात्र मांगों को लेकर गुरुवार को  कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन को ज्ञापन सौंपा। पिछले डेढ़ महीने से विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूजी और पीजी के छात्रों के लिए एग्जामिनेशन फॉर्म भरने के लिए पोर्टल खोला है लेकिन इतना लंबा समय होने के बाद भी छात्र अपने एग्जामिनेशन फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं । कभी आरएमई के नाम पर तो कभी साइट में प्रॉब्लम के नाम पर विश्वविद्यालय में जो छात्र अपनी समस्या को लेकर आते हैं उन्हें इन तरीकों से वापस भेजा जाता है । एसएफआई ने कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन से यह मांग की है कि यूजी और पीजी के एग्जाम फॉर्म में जो समस्याएं आ रही है उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाए और जब तक सभी छात्र अपने एग्जाम फॉर्म नहीं भर लेते तब तक एग्जामिनेशन पोर्टल को ओपन रख फॉर्म भरने की डेट को एक्सटेंड किया जाए।
         विश्वविद्यालय के अंदर आए दिन पूरे प्रदेश भर से छात्र विश्वविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में अपनी समस्याएं लेकर आते हैं और उस छात्र की समस्या दूर होते होते 10 से 12 दिन आमतौर पर लग जाते है कभी साइट मेंटेनेंस मोड़ पर होती है तो साइट में प्रॉब्लम के कारण वो चलती नहीं है और विश्वविद्यालय आने वाला हर दूसरा छात्र इन्हीं समस्याओं से जूझता है।
कैंपस सचिव साथी विवेक राज ने यह भी बताया कि उन्होंने कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन से यह भी मांग की है कि पीजी के जितने भी पेंडिंग रिजल्ट्स है उन्हें जल्द घोषित किया जाए। पीजी की परीक्षाएं कराए हुए लगभग छह-सात महीने हो गए हैं और कुछ समय के बाद अगले सेमेस्टर की परीक्षाएं भी शुरू हो जाएगी लेकिन हर बार की तरह विश्वविद्यालय प्रशासन का रिजल्ट्स को लेकर ये ढीला रवैया रहता है । विश्विद्यालय प्रशासन अपने इस ढीले रवैया में जल्द सुधार करें और सभी परीक्षा परिणामों को पूर्ण तरीके से घोषित करें।
एसएफआई ने  चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द इन मांगों को  सुलझाया नहीं गया तो
एसएफआई  विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी।

About Author