बरसात के।समय में   डीजीपी की  लोगो  से अपील सम्भल कर चलाए गाड़ी, आवश्यक हो तभी करे सफर 

शिमला: प्रदेश भर में हो रही भारी बरसात के चलते अगले कुछ दिनों तक आंधी , तूफान व लगातार बरसात होने की सम्भावना है । ऐसी स्थिति में प्रदेश भर में , विशेषकर पहाड़ी क्षेत्रों में लहासे गिरने , सड़क टूटने , बह जाने और नदी नालों में भारी बाढ़ जैसी स्थिति अचानक उत्पन्न हो सकती है । जिस कारण सफर करना जोखिम भरा व घातक हो सकता है । हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक  संजय कुन्डू ने प्रदेश वासियों और पर्यटकों से अपील की  हैं कि ऐसे मौसम में केवल उन स्थितियों में ही घर से बाहर निकले जब ऐसा करना अत्यंत आवश्यक हो तथा यदि सफर करना अत्यंत आवश्यक भी हो तो अपने वाहन की बिन्ड़ शिलड़ ( सामने देखने वाले शीशे ) की अच्छी तरह सफाई करें और वाहन को सावधानी से चलाएं ।
 क्षेत्र में धुन्ध होने के कारण विसिबलटी  कम होने पर वाहन नियत्रित गति में ही चलाएं । साथ ही ऐसे मौसम में उन क्षेत्रों में न जाएं जहां पर अकसर भूमि कटाव । लहासे गिरना , बाढ़ व बादल फटने जैसी दुर्घटनाएं आम तौर पर घटित होती हैं ।
हिमाचल प्रदेश में अधिकतर क्षेत्र पहाड़ी होने के कारण बरसात के मौसम में बहुत सड़क दुर्घटनाएं होती हैं जिनमें से अधिकतर जानलेवा व घातक साबित होती हैं इसलिए उपरोक्त सुझावों का विशेष ध्यान रखकर पालन करें तथा अपने आप और अपने परिवार जनों को सुरक्षित रखने में सहयोग दें । अत्यन्त

About Author