13 फरवरी तक एसएमसी अध्यापकों को लेकर स्पष्टीकरण दे सरकार,अन्यथा परिवार सहित होगा सचिवालय घेराव, क्रमिक और आमरण अनशन पर जाने की भी चेतावनी-एसएमसी अध्यापक संघ।

शिमला। एसएमसी अध्यापक संघ ने सरकार को 13 फरवरी तक नियमित करने को लेकर लिखित में आश्वासन देने की मांग की है अगर सरकार 13 फरवरी तक एसएमसी अध्यापकों को लेकर स्पष्टीकरण नही देती है तो 14 फरवरी को एसएमसी अध्यापक संघ परिवार सहित सचिवालय का घेराव करेगा और अगर फिर भी सरकार ने नीति नहीं बनाई तो क्रमिक और आमरण अनशन करने भी एसएमसी अध्यापक संघ ने चेतावनी दी है।
शिमला पत्रकार वार्ता कर एसएमसी अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज रोंगटा ने कहा कि प्रदेश के दुर्गम इलाकों में कार्यरत 2255 एसएमसी अध्यापकों ने सरकार पर भेदभाव कर रही है।पीटीए, पेट और पैरा अध्यापकों के लिए सरकार ने नियमित करने की नीति बनाई है जबकि एमएमसी को केवल आश्वासन ही मिले हैं।सरकार एसएमसी अध्यापकों को नियमित करने को लेकर स्पष्टीकरण दे अन्यथा अध्यापक सड़को पर आने को मजबूर होंगे।
गौरतलब है कि वर्ष 2012 में एसएमसी अध्यापकों की नियुक्ति हुई थी लेकिन 10 वर्ष सेवाएं देने के बावजूद भी इनको नियमित करने को लेकर सरकार ने कोई नीति नहीं बनाई है।

About Author