September 16, 2024

शिमला में चिट्टा के साथ ब्यक्ति गिरफ्तार 

शिमला,  राजधानी में अब लगातार चिट्टा की सप्लाई हो रही है।राजधानी के बालुगंज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद  एक व्यक्ति को चिट्टा के साथ पकड़ा है। पुलिस ने व्यक्ति के पास से 39.1 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। व्यक्ति को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। यह  कामयाबी पुलिस को गश्त के दौरान मिली है। आरोपी व्यक्ति समरहिल में रहता है। पुलिस की व्यक्ति से पूछताछ जारी है। जल्द ही इससे कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी से पूछताछ में पुलिस पता लगा रही है कि इसने चिट्टा कहां से लाया था और किस जगह  पर इसकी सप्लाई करनी थी।

 वही पुलिस  के गुरुवार देर रात  दो युवकों को चिट्टा संग पकड़ा था । पुलिस ने युवकों के पास से 12.99 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। यह कामयाबी पुलिस को गश्त के दौरान मिली थी । पुलिस की टीम जब शोघी बेरियर पर गश्त पर थी तो पुलिस ने युवकों की शक के आधार पर तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को 22 वर्षीय फेज 3 न्यू शिमला निवासी कशिश व काली माता मंदिर देवनगर के करीब कसुम्पटी निवासी 23 वर्षीय अनमोल वमा के पास से  चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों युवकों को उसी समय बालुगंज थाना पहुंचाया। पुलिस की दोनों युवकों से पूछताछ जारी है। पुलिस पूछताछ में यह पता लगा रही है कि इन्होंने चिट्टा कहां से लाया था और किस जगह पर इसकी सप्लाई करनी थी।
 पुलिस यह भी पता लगा रही है कि इनके पीछे कोई बड़ा तस्कर तो नहीं है। पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों तस्करों को शीघ्र ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। हैरानी की बात है कि राजधानी में चिट्टा का कारोबार काफी ज्यादा बढ़ चुका है। ऐसा नहीं की पुलिस तस्करों को पकड़ नहीं रही है। पुलिस आए दिन छोटे तस्करों को पकड़ रही है, लेकिन अभी बड़ा तस्कर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है। इससे पहले कई बार पुलिस ने बड़े तस्करों का पर्दाफाश भी किया है। अब पुलिस बड़े तस्करों को पकडऩे में जुटी है। चिट्टा की सप्लाई बाहरी राज्य से हो रही है। ऐसे में छोटे तस्करों को  ही बड़े तस्कर आगे करते है। बड़े तस्कर ऐसे में बच जाते है। पुलिस का दावा है कि शीघ्र ही पुलिस बड़े तस्करों का भी पर्दाफाश करेंगी। मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है।
मामले की पुस्टि करते हुए डीएसपी कमल वर्मा ने बताया कि पुलिस ने आज समरहिल में एक ब्यक्ति को चिट्टा के साथ पकड़ा है वही बीती रात शोघी बैरियर के पास से 2 युवको को भी चिट्टा के साथ पकड़ा था पुलिस मामले की जांच कर रही है

About Author