नीट पीजी की काउंसलिंग को अस्थायी तौर पर आगे बढ़ाने के बाद IGMC शिमला के रेजिडेंट डॉक्टर पूरे दिन  हड़ताल पर

शिमला,_ इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) के करीब 400 रेजिडेंट डॉक्टर आज से पूरे दिन की   हड़ताल पर है। जिसके  कारण प्रदेशभर से इलाज के लिए आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्डों में न तो सुबह मरीजों की जांच को लेकर डॉक्टरों का राउंड हुआ और न ही ओपीडी में समय पर उपचार। हालांकि आईजीएमसी की ओपीडी में वरिष्ठ डॉक्टर मरीजों को देख रहे थे।
ओपीडी में लगी मरीजो की भीड़
रेजिडेंट डॉक्टर के हड़ताल पर चलें जाने से ओपीडी अब प्रोफेसर स्तर के डॉक्टर ही सेवाए दे रहे है जहाँ पर मरीजो की लंबी कतारे लगी है ।और मरीजो को ईलाज में परेशानी उठानी पड़ रही है।
इससे पहले रूटीन में रेजिडेंट डॉक्टर मरीजो को चेक करते थे और उसके बाद ही प्रोफेसर के पास जांच के लिए भेजते थे। लेकिन अब सारा जिम्मा प्रोफेसर डॉ पर है।
,,डॉक्टर नीट पीजी की काउंसलिंग को अस्थायी तौर पर आगे बढ़ाने के बाद देशभर में फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के समर्थन में आईजीएमसी की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) भी हड़ताल कर रही है।अस्पताल के 400 रेजिडेंट डॉक्टर आज सुबह से ही  हड़ताल पर रहे।   वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ रेजिडेंट डॉक्टर हेल्प करते हैं।
आरडीए महासिचव डॉ अक्षित पूरी ने बताया कि पहले हमारी हड़ताल 2 घण्टे की थी अब आज से पूरे दिन तक हड़ताल जारी रहेगी जबतक मांगे मान नही ली जाती

About Author