डेंटल कॉलेज  शिमला को इंडिया टुडे के वार्षिक सर्वेक्षण में  मिला 27 वां स्थान

 शिमला: डेंटल कॉलेज शिमला को इंडिया टुडे के वार्षिक सर्वेक्षण में पूरे भारतवर्ष में  27 वां स्थान प्राप्त हुआ है।  इंडिया टुडे द्वारा साल में एक बार वार्षिक सर्वेक्षण किया जाता है, जोकि एमडीआरएस की गाइडलाइन से होता है। जिसमें सभी चीजों का डाटा आंका  जाता है। भारतवर्ष में कुल 313 दंत महाविद्यालय हैं, जिसमें से शिमला के डेंटल कॉलेज को यह स्थान प्राप्त हुआ है। जानकारी अनुसार यह कुल 2 हज़ार नंबर से जांचा जाता ह, जो कि अलग-अलग श्रेणी में होता है। गौर रहे कि इसमें डेंटल कॉलेज ने 1118.4 अंक प्राप्त किए हैं।
इन पैरामीटर से आंका जाता है स्कोर
इसमे 1200 ऑब्जेक्टिव स्कोर के दिए जाते हैं, तो 800 धारणात्मक स्कोर होते हैं। जिसमें इंटेक क्वालिटी और गवर्नेंस के 300 नम्बर, अकादमी गुणवत्ता के 300, इंफ्रास्ट्रक्चर और माहौल के 240 नम्बर, 180 व्यक्तित्व एवं नेतृत्व विकास के दिए जाते हैं।
सबसे कम फीस लेने वाले कॉलेजों में डेंटल कॉलेज सातवां स्थान पर
वार्षिक सर्वेक्षण में डेंटल कॉलेज शिमला को सबसे कम फीस लेने पर सातवा स्थान प्राप्त हुआ है। जो कि पूरे भारतवर्ष में मिला है। हालांकि यह 10 कॉलेजो में से चुना जाता है।  डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आशु गुप्ता ने पूरे भारतवर्ष में 27 स्थान आने पर सरकार के सहयोग का धन्यवाद किया है। इसके साथ ही अस्पताल में कार्यरत डॉक्टरों, विद्यार्थियों सहित सभी कर्मचारियों को बधाई दी है।

About Author

You may have missed