एस्पायर ने किया अपने मेधावियों को सम्मानित एसपी शिमला डॉ. मोनिका बतौर मुख्य अतिथि हुई शामिल

 

शिमला : एस्पायर एकेडमी शिमला ने नीट 2021 परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चें को सम्मानित किया। इस समारोह में जहां बच्चों को सम्मानित किया, वहीं इस समारोह के माध्यम से आगामी नीट परीक्षा सत्र के लिए दाखिल हुए बच्चों का उत्साहवर्धन व मार्गदर्शन भी किया गया।

कोरोना काल की त्रासदी के बावजूद एस्पायर ने विभिन्न माध्यमों से बच्चों को पढ़ाई को सूचारू रखा, जिसके परिणामस्वरूप इस वर्ष नीट परीक्ष्ज्ञा में एस्पायर ने बहुत अच्छे परिणाम दिए हैं। इस साल एस्पायर के 6 बच्चों, प्रांजली पॉल, राहुल कुमार, मिताली ठाकुर, हितेश ठाकुर, राहुल चौहान व विप्लव ठाकुर ने 600 से अधिक अंक प्राप्त किए, तो वहीं 60 बच्चों ने 500 से अधिक अंक प्राप्त कर अपना चयन पक्का किया। इस साल एस्पायर से 100 से अधिक बच्चों का देश व प्रदेश के मेडिकल संस्थानों में चयन होना लगभग तय है।

 

 

एस्पायर संस्थान के एडवाइजर डॉ. सुभाष गुप्ता ने बच्चों को नीट परीक्षा की तैयारियेां के लिए आवश्यक मापदण्डों का विस्तार से वर्णन किया और बच्चों का मार्गदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष एस्पायर संस्थान केदो बच्चों ने बायोलोजी विषय में शत प्रतिशत यानी 360 में से 360 अंग प्राप्त किए, जो संस्थान के शिक्षकों और बच्चों के अथक प्रयासों को दर्शाता है।

इस समारोह में एसपी शिमला डॉ. मोनिका बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहीं। अपने संबोधन में एसपी शिमला ने बच्चों से अपने अनुभव सांझा किए व बच्चों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने गीता का उल्लेख करते हुए निष्काम कार्य के लिए बच्चों को प्रेरित किया और बताया कि निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर अपने काम को व्यावहारिक व नैतिक मूल्यों के साथ पूरी इमानदारी से करना चाहिए।
एस्पायर के एमडी योगेंद्र कुमार मीना ने उतीर्ण बच्चों और उनके अभिभावकों को बधाई दी और इस सफलता का श्रेय बच्चों और शिक्षकों के सांझा प्रयासों को दिया।

About Author