धनतेरस और दीपावली पर्व को लेकर बड़ी शिमला के बाजारों की रौनक , महंगाई का असर दिख रहा बाजारों में 

शिमला :दीपावली पर्व से पहले धनतेरस को लेकर बाजार सजने लगे हैं। राजधानी शिमला में बर्तनों की दुकानों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। लाखों रुपये का कारोबार धनतेरस के त्योहार पर होने की उम्मीद है।
वहीं कारोबारियों ने दीपावली से संबंधित सामान बेचने के लिए इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। दीये, सजावटी लाइट्स, तोरण, सजावटी फूल, ड्राई फ्रूट के डिब्बे सहित सभी प्रकार के जरूरी सामान के लिए कारोबारियों ने आर्डर कर दिए हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए कारोबारियों ने गिफ्ट आइटम्स का भी नया स्टाक मंगवाया है। लोअर बाजार में कई जगह दीये, ड्राई फ्रूट्स व गिफ्ट के डिब्बे सजाने शुरू कर दिए हैं।
बता दें कि दो नवंबर को धनतेरस और चार नवंबर को दीपावली है। बर्तन की दुकानों स्टील, कांसा और पीतल के बर्तनों का भी स्टोक दुकानों में मौजूद हैं।
खाद्य सुरक्षा विभाग ने भी त्योहारों पर बिकने वाली मिठाई की गुणवत्ता पर नजर रखनी शुरू कर दी है। विभाग ने लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए हलवाइयों को मिठाई में कम रंग इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं। बिना लाइसेंस के शहर में मिठाई की सप्लाई करने पर भी विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा। विभाग ने हलवाइयों को बिना बिल के दूध और खोआ की सप्लाई लेने से मना किया है।

About Author