1971 लड़ाई के याद में सेना ने रिज पर लगाई हथियारों की प्रदर्शनी, रखी मशाल, सेना।बैंड ने मोहा दर्शको का मन

Featured Video Play Icon

 

शिमला। भारत पाक 1971 लड़ाई की याद में सेना ने रिज पर शुक्रवार को सेना के हथियारों की  प्रदर्शनी लगाई। साथ मे विजय मशाल को  भी रिज पर लोगो के लिए रखा। इस दौरान आर्मी बैंड का भब्य आयोजन किया गया। बैंड की विभिन्न धुनों का रिज पर मौजूद दर्शक  जिसमे पर्यटक व स्थानिय लोग शामिल थे लुत्फ उठाया।
वही रिज  पर सेना द्वारा लगाए गए हथियारों को भी देखने के लिए दर्शको की लंबी भीड़ लगी रही। सेना ने विभिन्न हथियार जिसमे राइफल ,बंदूक तोप इत्यादि रखी थी जन्तानको इसके बारे में बताया।
वही सेना के आधिकारि द्वारा रिज पर अमर जवान ज्योति मशाल को भी रखा गया ।सेना के अधिकारी ने मशाल की।महत्व को लोगो को बताया।
 वही एक फ़िल्म भी स्क्रीन पर चलाई गई।जिसमें दर्शको ने काफी ध्यान से देखा। गोरतलब है कि सेना प्रशिक्षण कमान शिमला  1971 भारत पाक युध्द का 50वी वर्षगांठ मना रहा है  ,
1971 का भारत पाक युध्द 13 दिन चला था और उस युध्द में जिला शिमला के 4 जवान शहीद हुए थे। जिसमे वीर चक्र पदक विजेता कैप्टन जितेंद्र सूद , रोहड़ू के रहने वाले शहीद सिपाही शांति प्रकाश,  रामपुर के सिपाही कुंदल लाल , नेरवा से सिपाही टेकचंद शहीद हुए थे। परिजनों को 50वी वर्षगांठ पर सम्मानित किया गया है।

About Author