शिमला में  दो शव मिलने मामले में  दो दिन बाद भी कोई सुराग नही, पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टीकी पुलिस की नजर  

शिमला, शिमला  में मिले दो शव मामलों ने पुलिस की चिंता  बढ़ा दी है। दोनों ही शव मामलों में अभी तक पुलिस को मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि एक मामले में तो शव की शिनाखत तक नहीं हो पाई है। पुलिस की अब मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर ही नजर टीकी है। पुलिस मामले को लेकर एक एक पहलू को खंगाल रही है फिर भी कोई पुखता सबूत हाथ नहीं लग पा रहा है। पुलिस को 2 अगस्त को जो सबिज मंडी के समीप शव मिला था उसमें अभी तक कोई शिनाखत करने के लिए आगे नहीं आ रहा है। हालांकि पुलिस अभी यह प्रतिक्षा कर रही है कि कोई शिनाखत के लिए आगे आए। अभी भी पुलिस ने शव को शिनाखत के लिए आई.जी.एम.सी. के डैड हाऊस में रखा है। मृत व्यक्ति के पास से पुलिस को ऐसी कोई चिज बरामद नहीं हुई है, जिससे की उसकी पहचान हो सके। पुलिस ने शव की सूचना अन्य थानों व चौकियों को भी दी है ताकि यह पता चल सके की यह व्यक्ति किस जगह का रहने वाला है। पुलिस ने अन्य थानों को निर्देश दिए है कि अगर किसी थाने में इसके गुमशुद्धगी की रिपोर्ट दर्ज है तो उसकी सूचना दी जाए। बीते तीन दिन पहले मशोबरा में एक चालक का शव बरामद हुआ था। हालांकि इस व्यक्ति की शिनाखत हो चुकी थी, लेकिन मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मशोबरा में यह शब कलवट में मिला था। हालांकि यह व्यक्ति चालक था। लोगों के अब पुलिस की कार्यप्रणाली पर यह सवाल उठ रहे कि आखिर दोनों ही जगह पर इन दोनों व्यक्तियों के मौत के कारणों का पुलिस पता क्यों नहीं लगा पा रही है। हालांकि पुलिस मशोबरा वाले मामले में तो मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है। ताकि मौत के कुछ पुखता सबूत मिल सके । मशोबरा वाले मामले में एक या दो दिन के अंदर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ सकती है। इसमें कुछ मौत के खुलासे हो सकते है।
नशे की हालत में गिरने से लग रही चालक की मौत
मशोबरा में जो पुलिस को शव बरामद हुआ है उसमें चालक की मौत नशे की हालत में गिरने से लग रही है। यह खुलासा पुलिस की प्राथमिक जांच में चला है। पुलिस को कुछ इस तरह से लोगों से पूछताछ में सबूत मिले है कि जब चालक की मौत हुई है उसे पहले व्यक्ति नशे की हालत में था। सुत्रों के मुताकि चालक ने शायद शराब का नशा किया हो। असली पता तो पुलिस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा।
इस संबंध में एसपी शिमला मोनिका भुटुंगरू ने बताया कि
दोनों मामलों में गंभीरता से जांच की जा रही है। यह दोनों अलग अलग मामले है, मशोबरा वाले मामले में पुलिस मौके पर भी जा चुकी है और उसमें पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम भी करवा लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा। एक जो शव सबिज मंडी के समीप मिला है उसको हमने शिनाखत के लिए रखा है अभी उसका पोस्टमार्टम नहीं करवाया है। शवों में किसी भी तरह के कोई निशान नहीं पाए गए है। ऐसे में अभी मामले की जांच जारी है।

About Author