महिला अपराधों पर लगेगा अंकुश , वीरांगना ऑन वील रोकेगी क्राइम अगेंस्ट वूमन

शिमला: प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओ के प्रति अपराधों को लेकर पुलिस सख्त हो गयी है।
महिलाओ को अपराध से बचाने के लिए शिमला पुलिस ने शनिवार को सिटीयो शिमला से महापौर सत्या कौंडल ने हरी झंडी दिखा कर औपचारिक रूप से वीरांगना ऑन वील को रवाना किया।
इस अवसर पर एसपी शिमला मोहित चावला व उनके सहयोगी मौजूद रहे।
शहर में 6 जिला में 20 एक्टिवा रोकेगी अपराध
शिमला शहर में 6 थानों में एक्टिवा दी गए है जो सूचना मिलते ही तुरन्त मोके पर पहुंच कर महिला के प्रति अपराध रोकेगी।
क्या कहते है एसपी
एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि पुलिस महिलाओ के प्रति हो रहे अपराध को लेकर गम्भीर है और उसे रोकने के लिए वीरांगना ऑन वील शुरू किया है जिसमे जिले में 20 एक्टिवा  पर महिला पुलिस तैनात रहेगी और सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचेगी।
उनका कहना था कि ये वीरांगना दिन में ही काम करेगी महिला होने के कारण रात में यह काम नही करेगी।
वही महापौर सत्या कौंडल ने बताया कि महिला सुरक्षा के लिय यह अच्छा प्रयास है।एक्टिवा पर सवार वीरांगना सूचना मिलते ही महिला सुरक्षा के लिए तुरन्त।मोके पर पहुंचेगी।
गोरतलब है कि वीरांगना ऑन व्हील्स नामक मुहिम से क्राइम अगेंस्ट वूमेन के खिलाफ लड़ाई अब और भी कारगर होगी। यदि देवभूमि की किसी बेटी, बहन या मां के खिलाफ कोई बुरी नजर उठाएगा तो शिकायत मिलते ही महिला  पुलिस की वीरांगनाएं तुरंत मौके पर पहुंच कर असामाजिक तत्वों की खबर लेंगी।
 जिले  में हर थाने में महिला हैल्प डैस्क की स्थापना की गई है। यहां शिकायत लेकर आने वाली महिलाओं की समस्याओं को सुलझाया जाता है। अब इन्हीं हैल्प डेस्क में 20  एक्टिवा क्राइम अगेंस्ट वूमेन के खिलाफ एक्टिव रोल निभाएंगी।

About Author