February 28, 2024

 ढली में टायर वर्कशॉप में लगी आग, लाखो  का नुकसान

 

शिमला,,राजधानी शिमला के ढली में 1 टायर की दुकान में आग लगने से करीब 1 करोड का नुकसान हो गया। आग लगने का प्राथमिक कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। वीरवार रात करीब 12 बजे टायर की दुकान में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि दुकान में रखा सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गया। टायर और अन्य तरह का स्पेयर पार्ट्स का सामान रखा गया था। जब तक फायर कर्मी मौके पर पहुंचते तब तक सब जलकर राख हो गया था। फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

,,, वन्ही दुकान मालिक ने बताया कि इससे उन्हें करोडों रुपये का नुकसान हुआ है। संयुक्त रूप से एक वर्क शॉप थी जिसके अलावा टायरों और मशीनरी के गोदाम भी थे। जिनमे लगभग एक करोड का समान था। य़ह लकड़ी की एक पुरानी बिल्डिंग थी।

,,,वहीं प्रत्यक्षदर्शी पड़ोसियों ने बताया कि वे रात भर से भीषण अग्निकांड को देख घबरा गए हैं क्योंकि इस बिल्डिंग के साथ में ही रहते हैं । इनका कहना है कि इन बिल्डिंगों में बिजली बोर्ड की सर्विस वायर बेतरतीब तरीके से बिछाई गई है जिस कारण अब इन्हें अपनी बिल्डिंग के लिए भी खतरा महसूस होने लगा है। उनका कहना है कि आगजनी में जली बिल्डिंग पर भी इसी प्रकार के तार बिछे हुए थे जो आगजनी की चपेट में आए हैं और ऐसे में इन्होंने बिजली बोर्ड से मांग की है कि बेतरतीब तरीके से बिछाए गए इन तारों के जाल को बेहतर तरीके से मैनेज किया जाए ताकि भविष्य में आगजनी की घटना को रोका जा सके।

 

About Author