February 24, 2024

शिमला में कोरोना से एक ब्यक्ति की मौत, 19 नए मामले

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर जानलेवा हो गया है राजधानी शिमला में कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई है आईजीएमसी में 75 वर्षीय व्यक्ति की निमोनिया के बाद सडन  अटैक हुआ जिसके कारण व्यक्ति की मौत हो गई है व्यक्ति का करो ना रिपोर्ट पोस्टिव आया है जिससे कोरोना से मौत की पुष्टि हुई है

प्रदेश में  प्रतिदिन मामले आने शुरू हो गए हैं ।हिमाचल प्रदेश में इस समय कोरोना संक्रमण के 60 मामले सक्रिय हैं इनमें से 2 मरीज  का आईजीएमसी में उपचार चल रहा है ।  आज 19  नए क्रोना संक्रमित आए हैं इससे स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है जहां जनवरी माह में हिमाचल कोरोना  फ्री हो गया था वही अब एक बार फिर कोरोना संक्रमण सक्रिय हो गया है ।कोरोना के सक्रिय होने से लोगों की चिंता बढ़ने लगी है कोरोना संक्रमण से अब तक 4193 मरीजों की मौत हो चुकी है।60  मरीज पूरे प्रदेश में सक्रिय है। कोरोना से सबसे अधिक कांगड़ा में 1266 लोगो की कोरोना से मौत हुई है।। जबकि शिमला में अब तक 789 लोगो की कोरोना से मौत हो चुकी है।
काेरोना से बचाव कैसे करें
साबुन और पानी से हाथ साफ करें, छींकते वक्त नाक और मुंह ढकें। सर्दी या
फ्लू से संक्रमित लोगों के पास जाने से बचें। हाथों को बार-बार साबुन और
पानी से धोएं। सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें। इस्तेमाल किए गए टिशू को फेंक
दें। बिना हाथ धोए, अपनी आंखों, नाक और मुंह को न छूएं।जो बीमार हैं उनके
संपर्क में आने की कोशिश न करें। इसके अलावा कोरोना का संक्रमण होने पर
मरीज में बुखार, सूखी खांसी, एक हफ्ते बाद सांस लेने में परेशानी,
सिरदर्द,
खांसी, मांसपेशियों में दर्द और बुखार और थकान के लक्षण दिखाई दे सकते हैं
स्वास्थ्य विभाग में उप निदेशक डॉ रमेश चंद ने बताया कि कोरोना एक बार फिर सक्रिय गया है लोग सावधानी बरतें ओर लक्षण होने पर अस्प्ताल मे जांच करवाएं।

About Author

You may have missed