CM सुक्खू ने किया IGMC की नई OPD का उद्घाटन, कहा- 10 साल में बदलेगी हिमाचल की तस्वीर

शिमला।हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वीरवार को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज की नई ओपीडी का उद्घाटन किया. इस ओपीडी की लागत 104 करोड़ रुपए है. इससे हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों से इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को सुविधा मिलेगी. इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि आने वाले 10 साल में हिमाचल प्रदेश की बदली हुई सूरत नजर आएगी.
– मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार 5G टेक्नोलॉजी के माध्यम से भी इलाज को और बेहतर बनाने की कोशिश करेगी. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश अभी परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है. आने वाले 10 सालों में हिमाचल प्रदेश की बदली हुई सूरत नजर आएगी. उन्होंने कहा कि सरकार आगामी बजट में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कई बड़ी घोषणाएं करने वाली है. इससे हिमाचल प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं में बड़ा बदलाव देखने के लिए मिलेगा. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में व्यवस्था बदलने की जरूरत है. हम पुरानी व्यवस्थाओं पर आगे नहीं बढ़ सकते. सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पर कर्ज का बोझ है. हमेशा ही कर्ज के बोझ तले रहकर आगे नहीं बढ़ा जा सकता. ऐसे में सरकार नए संसाधन जुटाने के लिए भी काम कर रही है. सरकार इस पर का कर रही है.
:हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल IGMC की OPD और ट्रॉमा सेंटर 13 मंजिला नए भवन में शिफ्ट हो गई है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज नए ओपीडी भवन का उद्घाटन किया, साथ ही ट्रामा सेंटर को भी जनता को समर्पित किया। नए भवन में ओपीडी व ट्रॉमा सेंटर आने के बाद प्रदेश की जनता को भीड़भाड़ से निजात मिलेगी। ओपीडी व ट्रॉमा सेंटर लगभग 136 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है। 104 करोड़ OPD व 32 करोड़ ट्रामा सेंटर पर खर्च हुआ है।
:मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के प्रति कृत संकल्प है। जल्द ही आईएमसी में रोबोटिक सर्जरी की शुरुआत की जाएगी।साथ ही आधुनिक उपकरण भी लगाए जाएंगे ताकि दूरदराज से आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी ईलाज जल्द मिल सके। सत्ता परिवर्तन के साथ ही मेडिकल रिफॉर्म्स में भी सरकार बदलाव ला रही है। आने वाले बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र में भी नए बदलाव किए जाएंगे ताकि जनता को बेहतर स्वास्थ्य मिल सकें।

About Author