आइजीएमसी में किडनी का ईलाज करवाने आए मरीज के  18000 चोरी

शिमला।प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी मे दूर से आये मरीजो को परेशानी का सामना तो।करना ही पड़ता है लेकिन यहाँ चोर गिरोह से भी जूझना पड़ रहा है।

इंदिरा गांधी मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में पर्स चोरी का मामला सामने आया है। घटना बुधवार सुबह 8:45 बजे पेश आई। मंडी से शिमला में ईलाज करवाने आया नारद राम कृष्णा लैब के बाहर ब्लड टेस्ट के लिए लाइन में खड़ा था। उसने ब्लड टेस्ट के लिए अपना पर्स टेबल पर रखा था। जब वह अपना सामान लेने गया तो वहां पर पर्स गायब था। पर्स में 18,900 रुपए रखे थे। वह अपनी दवाईयां खरीदने के लिए लाया था। पर्स गायब होने के बाद वह लैब में मौजूद कर्मचारियों के पास गया। इसके अलावा बाहर लाइन में खड़े लोगों से भी पूछताछ की। नारद राम ने कृष्णा लैब प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज मांगी ताकि चोर का पता लग सकें। मरीज का आरोप है कि कृष्णा लैब प्रबंधन ने 8 घंटे तक उन्हें बिठाकर रखा। एक एक घंटे बाद वह उन्हें बुलाते रहें लेकिन उन्हें सीसीटीवी फुटेज नहीं दी गई। उन्होंने इस संबंध में लक्कड़ बाजार चौकी में भी शिकायत दर्ज करवाई है।

कई बार गायब हो चुका है सामान

आईजीएमसी में चोरी की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी आईजीएमसी में मोबाइल, पर्स, और अन्य सामान गायब हो चुका है। पुलिस ने आईजीएमसी में कई आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया है। बावजूद इसके भी चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।

हर बार खराब निकलते हैं कैमरें

आईजीएमसी में जगह जगह सीसीटीवी कैमरें लगे हुए हैं। जब चोरी की घटनाएं पेश आती है उस वक्त सीसीटीवी कैमरें की फुटेज चैक की जाती है। उस वक्त यह कैमरे खराब निकलते हैं। नारद राम ने इस संबंध में लक्कड़ बाजार चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है। चौकी से पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर जांच की लेकिन अभी तक शातिर का पता नहीं चल सका है।

About Author

You may have missed