डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री अचानक पहुंचे एचआरटीसी , कर्मचारी से लिया फीडबैक

शिमला। हिमाचल के डिप्टी  सीएम मुकेश अग्निहोत्री  ब़ुधवार को अचानक एचआरटीसी  के शिमला हेड ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ मीटिंग की।
डिप्टी सीएम ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आने वाले दिनों में वे घाटा कम करने के लिए प्लान तैयार करें, ताकि 1500 करोड़ के घाटे में चल रहे निगम को उभारा जा सके। किसी भी अधिकारी पर कोई दबाव नहीं हैं। घाटा पूरा करने के लिए हम फ्री हेंड दे रहे हैं, सभी रूटों पर समय पर बसें चलाएं। नई प्लानिंग के साथ काम करें। मुकेश अग्निहोत्री ने अधिकारियों से  पूछा कि एचआरटीसी की एक दिन की कमाई कितनी है। टिकटों की बुकिंग से कितनी कमाई होती है, इसके अलावा सैलरी और पेंशन देने का क्या फॉर्मूला अपनाया जाता है। इसके अलावा ड्राइवरों और कंडक्टरों को आने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली।
 हिमाचल के 23 डिपुओं में करीब 3500 बसें रूटों पर चल रही हैं। इनमें से करीब 1000 बसें ऐसी हैं, जो कंडम हो गई हैं। इसके अलावा हर रोज कोई न कोई बसें खराब हो रही हैं। इसी तरह एचआरटीसी करीब 1500 करोड़ के घाटे में हैं
एचआरटीसी  के एक महीने की कमाई देखें तो लगभग 65 से 70 करोड़ की आमदनी हो रही है, जबकि खर्चा 80 से 85 करोड़ के बीच खर्च हो रहा है। , यानी इनकम कम और खर्चा अधिक होने से प्रत्येक महीने की सैलरी देना भी निगम के लिए मुश्किल हो गया है।

About Author