शिमला में अवैध तरीके से देवदार पेड़ो की कटान, 11 स्लीपर पकड़े 2 गिरफ्तार

शिमला  समरकोट में अवैध तरीके से देवदार के पेड़ों के कटान का मामला सामने आया है। यहां पर अवैध तरीके से जंगल से काटे गए देवदार के स्लीपर बरामद किए गए है। शिमला पुलिस ने अब फॉरेस्ट गार्ड की शिकायत पर इस मामले में FIR दर्ज की है।
फॉरेस्ट गार्ड ने करवाई एफआईआर
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक समरकोट बीट की फॉरेस्ट गार्ड रीता ने पुलिस को बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि समरकोट के घ्रेमा में कोई पेड़ काट रहा है। जिस पर वह अपने अधिकारी बीओ संदीप भारद्वाज और एक अन्य फॉरेस्ट गार्ड मनीषा के साथ मौके पर गई। जब वे घ्रेमा पहुंचे तो उन्होंने देखा कि देवदार के पेड़ के 11 स्लीपर को दो नेपाली मजदूर वहां से ले जाने की कोशिश कर रहे थे। इनकी कीमत लगभग 88 हजार रुपए आंकी गई है।
माैके पर ही स्लीपर को जब्त किया
शिकायतकर्ता का कहना है कि माैके पर ही देवदार के स्लीपर बरामद किए गए हैं। इसके अलावा माैके पर मौजूद दोनों मजदूरों जिनमें खड़ग बहादुर और विमल थापा को भी पुलिस के हवाले किया गया है। पुलिस की ओर से इस मामले में धारा 379, 34 एवं 32, 33 के तहत मामला तहत दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि दाेनों मजदूरों को हिरासत में लिया गया है।
किसके कहने पर हो रहा था कटान, पुलिस जांच में जुटी
पुलिस अब गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि, आखिर किसके कहने पर जंगल में कटान हो रहा था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस अवैध कटान के पीछे कोई ओर ही मास्टर माइंड है। ऐसे में पुलिस अब इस मामले में और गिरफ्तारियां करेगी।

About Author