स्मार्ट सिटी मिशन का हो रहा दुरूपयोगः हरिश जनारथा शिमला में सिवरेज पाईप लिकेज पर उठाए सवाल

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हरिश जनारथा ने प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन के दुरूपयोग को लेकर सवाल उठाए है।

हरिश जनारथा ने गत दिवस शिमला शहर के दिल माने जाने वाले माल रोड़ पर स्थित गेयटी थियेटर के बाहर सिवरेज की लिकेज होने पर नगर निगम शिमला व प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार स्मार्ट सिटी की बातें करती है और शिमला शहर में पानी और सीवरेज की समस्या इतनी हो चुकी है] जिस पर भाजपा सरकार आंखे मूंदे बैठी है। शहर के कई स्थानों पर पानी का इतना संकट हो चुका है कि जहां सप्ताह में 1 या 2 बार ही पानी उपलब्ध होता है] जबकि भाजपा सरकार ने अपने मैनिफेस्टो में शहरवासियों को 24 घंटे पानी उपलब्ध करवाने के वादे किए थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी मिशन के धन का दुरूपयोग ही किया है] गत साढ़े 4 वर्षों में भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत ओवरहैड ब्रिज (उपर से गुजरने वाले पुल) बना दिए हैं, जिनका कोई औचित्य नहीं है, वहीं शिमला शहर में सड़कों की हालत खस्ता हो चुकी है, जहां पर गाड़ियों सहित पैदल राहगाीरों को भी चलने में दिक्कत आ रही है। शहर में पुरानी रैलिंग को हटाया जा रहा है उसमें इस्तेमाल हुए लक्कड़, पत्थर और लोहे का कोई हिसाब नहीं है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ अमृत महोत्सव मना रही है] माननीय प्रधानमंत्री जी नारी को नारायणी का दर्जा देने की बात करते हैं और दूसरी तरफ भाजपा शासित राज्य व प्रधानमंत्री जी के गृह राज्य गुजरात में बलात्कारियों की सजा माफ की जा रही है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की जनता भाजपा सरकार और संघियों के जुमलों को समझ चुकी है जिसका जवाब जनता आगामी हिमाचल व गुजरात विधानसभा चुनावों में देगी।

About Author