जेपी नड्डा ने याद किए स्टूडेंट लाइफ के दिन…बोले ठाकुर ढाबे की चाय आज भी याद है, मेस के कुक ने मुझे डॉक्टर बना दिया था

शिमला।हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने यूनिवर्सिटी में बिताए हुए दिनों को याद किया। रविवार को हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित एल्यूमिनी मीट कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज भी मुझे ठाकुर ढाबे की वह चाय याद है, जिसको पीकर मैं राजनीतिक जीवन में आगे बढ़ा। उन्होंने कहा कि मैं डॉक्टर तो आज तक नहीं बना, लेकिन मेरे लिए हॉस्टल में खाने बनाने वाले मेरे कुक उस समय मुझे डॉक्टर बोलते थे। यही नहीं उन्होंने कहा कि मैं अपनी पुरानी साथियों से मिलकर भाव विभोर हो उठा हूं। माकपा नेता राकेश सिंघा और कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम लेते हुए, उन्होंने कहा कि कैंपस में इन दोनों साथियों के साथ मैंने अपना राजनीतिक जीवन के एक पहलू को जिया है। हमारे राजनीतिक विचार अलग-अलग हो सकते हैं लेकिन जो स्टूडेंट लाइफ हमने जी है, वह हमें आज भी प्रेरणा दे रही है।

स्टूडेंट को दिए जीत के मंत्र
इस दौरान यहां पर उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि छात्र जीवन में अगर आगे बढ़ना है तो हमेशा से इमानदारी, डेडीकेशन और पेशेंस के साथ आगे बढ़ना जरूरी है। मंजिल अपने आप मिलती ,है अगर आपके कदम सही दिशा में चल रहे हो। उन्होंने कहा कि छात्रों के आपसी मनमुटाव हो सकते हैं,लेकिन सब का उद्देश्य देश को आगे ले जाने का होना चाहिए।

अभिनेता अनुपम खेर बोले, शिमला में मुझे आगे बढ़ना सिखाया
एल्यूमिनी मीट कार्यक्रम में अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि शिमला में मुझे बहुत कुछ दिया है। मेरा परिवार बेहद गरीबी में जिया, मैंने कभी सपना देखा था कि मैं भी ऊंचाइयों पर पहुंच लूंगा यह सपना अब पूरा हुआ है। शिमला जैसे छोटे शहर से मुंबई जैसे बड़े शहर में बसना अपने आप में ही मेरे लिए एक सपना था। उन्होंने स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि यह सपना हर एक छात्र को देखना चाहिए और उसे पूरा करना चाहिए। उन्होंने इस दौरान शिमला में बिताए अपने दिनों पुराने दिनों को याद किया।

About Author