February 28, 2024

एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन की क्रमिक भूख हड़ताल खत्म

शिमला के ओल्ड बस स्टैंड में पिछले 14 दिन से चल रही एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन की क्रमिक भूख हड़ताल खत्म हो गई है। एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन के पदाधिकारी वेतन विसंगति की मांग को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे थे। बुधवार को हिमाचल अराजपत्रित कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी ठाकुर ने क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को जूस पिलाया।
बीते मंगलवार को सीएम जयराम ठाकुर से ओकओवर में एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल मिला। इस दौरान सीएम ने मुख्य सचिव, सचिव फाईनेंस , सचिव ट्रांसपोर्ट को स्टेट एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन के साथ मीटिंग कर मामले को हल करने के आदेश दिए।
हिमाचल अराजपत्रित कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी ठाकुर ने कहां की एचआरटीसी कर्मचारियों की जायज मांगों को पूरा करने के लिए सरकार ने आश्वासन
दिया है। जल्दी ही संबंध में मीटिंग होगी इसके बाद मांगों को पूरा कर लिया जाएगा। अब एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन के पदाधिकारियों ने भी अपनी भूख हड़ताल समाप्त कर दी है।

ये है कंडक्टर यूनियन की मांग
एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन का कहना है कि सरकार और प्रबंधन की ओर से छठे वेतन आयोग में क्लास थ्री के बराबर वेतनमान नहीं दिया जा रहा है। वर्ष 2012 से परिवहन निगम में अधिकारियों द्वारा क्लास थ्री के कर्मचारियों का वेतन 5910+2400 मनमाने तरीके से फिक्स कर दिया था। अब इसे फिर से घटाकर 5910+1900 कर दिया है। सरकार ने वेतनमान बढ़ाने की जगह घटाया है। इस मांग को लेकर पिछले 14 दिन से कंडक्टर भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

About Author