February 28, 2024

आधुनिक तकनीक से लैस फायर ब्रिगेड के 21वाहनों को सीएम जयराम ठाकुर ने रिज मैदान से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

शिमला,अग्निशमन विभाग के बेड़े में 21 नए वाहन जुड़ गए हैं। इन नए वाहनों की खरीद पर 7.64 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। आधुनिक तकनीक से लैस इन वाहनों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रिज मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सात करोड़ 64 लाख रुपए से खरीदे गए इन 21 वाहनों में 10 वाटर टेंडर, दो कम्बाइंड फोग एंड सीटू टेंडर, दो एडवांस टेंडर, सात क्यिूक रिपांस व्हीकल शामिल हैं।

,,,सीएम ने बताया की आधुनिक तकनीक से लैस इन वाहनों से आगजनी की घटनाओं को काबू में करने के लिए सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज के समय में जैसे ही आगजनी की घटनाएं बढ़ी है वैसे ही जानमाल की रक्षा के लिए आधुनिक उपकरणो की आवश्यकता हैं जिसे देखते हुए इन 21 वाहनों को प्रदेश के अग्निश्मन विभाग के सपुर्द किया गया हैं। चार सालो में अग्निश्मन विभाग ने अच्छा काम किया हैं इन वाहनों से विभाग के काम को बल मिलेगा। उन्होंने बताया कि यह यह हाईटेक है और आधुनिक तकनीक से लैस है इस लिए रेसक्यू ऑपरेशन में भी यह कारगर साबित होंगे
उनका कहना था कि अग्निशमन विभाग आग बुझाने मे काफी लाभदायक है और आगजनी को बढ़ने से रोकता है ओर जान बचाने में सफल रहता है

इन वाहनों को किनौर जिला के भावनगर के लिए दो व सांगला के लिए दो वाहन भेजे गए। इसके अलावा शिमला जिला के बालूगंज के लिए एक वाहन, जुब्बल के लिए एक और टिक्कर के लिए दो वाहन भेजे गए । वहीं, बिलासपुर जिला के नयनादेवी के लिए एक वाहन भेजा गया।
इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों के लिए भी वाहन भेजे गए।

About Author