शिमला पुलिस ने  आईटीबीपी के साथ मिल कर शुरू की आभार योजना 

शिमला। देश की रक्षा में सीमा पर तैनात सेना और पैरा मिल्ट्री के जवानों को घर परिवार की चिंता न सताए इसके लिए शिमला पुलिस ने आज आईटीबीपी तारादेवी में आभार योजना का शुभारंभ किया है।जिसके माध्यम से शिमला जिला के जवानों के परिवार को अगर कोई परेशानी है तो शिमला पुलिस उसका समाधान करने का रास्ता ढूंढेगी जिससे जवान सीमा पर बेफिक्र होकर अपनी सेवाएं दे सके।एसपी शिमला मोहित चावला और डीआईजी आईटीबीपी प्रेम सिंह ने योजना का शुभारंभ किया।
एसपी शिमला मोहित चावाला ने बताया कि सेना और पैरा मिल्ट्री के जवानों को सीमा पर घर चिंता सताती रहती है क्योंकि वे परिवार से काफी दूर रहते हैं।इसी बात को मध्यनजर रखते शिमला पुलिस ने कारगिल दिवस के मौके पर जवानों को ट्रिब्यूट स्वरूप इस योजना का शुभारंभ किया है।शिमला पुलिस सेना के जवानों की समस्या का हल करने की कोशिश करेगी।इसके लिए व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है।
वन्ही आईटीबीपी के डीआईजी प्रेम सिंह ने एसपी शिमला का इस तरह की योजना शुरू करने पर आभार व्यक्त किया और कहा कि इस तरह की योजना पूरे भारत मे शुरू होनी चाहिए ताकि जवान घर परिवार की चिंता से मुक्त होकर सीमा पर तत्परता से सेवा दे सकें।
योजना का हर महीने सब डिविजन स्तर आकलन किया जाएगा और 3 महीने बाद जिला स्तर इस योजना का रिव्यु होगा और शिकायतें दूर की जाएगी।

About Author