जिला अस्पताल में रंगे हाथों पकड़ा चोर ,गर्भवती महिला का पर्स छीन कर भाग रहा था

शिमला। शहर के अस्पतालों में चोर गिरोह सक्रिय हो गए हैं आईजीएमसी मैं चोरी के बाद चोर गिरोह हो जिला अस्पताल डीडीयू में सक्रिय हो गए हैं यहां चोर सरेआम छीना झपटी कर रहे हैं ताजा मामले डीडीयू अस्पताल शिमला में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने एक चोर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह चोर एक गर्भवती महिला का पर्स छीन कर भाग रहा था। यहां तैनात सुरक्षाकर्मी ने तत्परता दिखाते हुए कुछ ही दूरी पर चोर को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार अस्पताल परिसर (डीडीयू) में सुरक्षा कर्मी कश्मीर सिंह (सुरक्षा पर्यवेक्षक) और रीता देवी (गार्ड) ने अपनी ड्यूटी में तत्परता दिखाई। डीडीयू अस्पताल में सुबह नारकंडा से इलाज के लिए एक गर्भवती महिला आई हुई थी। इस दौरान वह अस्पताल में ओपीडी के बाहर चेकअप कराने के लिए खड़ी थी। एक युवक उसके पास से गुजरा और अचानक से महिला का पर्स छीनकर भागने लगा। महिला के शोर मचाने पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए चोर का पीछा किया और उसे दबोच लिया। हालांकि चोर के नाम का खुलासा पुलिस ने नहीं किया है। अब उसे सदर पुलिस के हवाले कर दिया गया।
एसपी शिमला मोनिका भंटुगरू ने समर्पण, ईमानदारी और उत्कृष्ट प्रेरणा के साथ अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए डीडीयू शिमला में तैनात कश्मीर सिंह और रीता देवी सुरक्षा कर्मियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह की तत्परता से दूसरों को भी सीख लेने की जरूरत है।

शहर में बढ़ रही है स्नेचिंग की घटनाएं
शहर में लगातार इस तरह की स्नेचिंग की घटनाएं बढ़ रही है। पिछले 2 सप्ताह पहले कार्ट रोड पर भी एक महिला से स्नेचिंग की घटना हुई थी। यह पर्यटक पंजाब से शिमला घूमने आए थे और शाम को डिनर करने के लिए होटल में जा रहे थे। इसी बीच एक आरोपी ने महिला के गले से सोने की चेन छीन ली। अभी तक भी इस मामले को पुलिस सुलझा नहीं पाई है।

About Author